रांची/पटना: बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. झारखंड सरकार में सहयोगी पार्टी के तौर पर महागठबंधन में मौजूद आरजेडी के समक्ष बिहार में महागठबंधन को एकजुट रखना चुनौती है. जेएमएम झारखंड की तरह बिहार में आरजेडी से परस्पर सहयोग की अपेक्षा कर रही है. विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन आज लालू यादव से मिलने पहुंचे.

दोनों नेताओं के बीच लगभग डेढ घंटे तक मुलाकात चली. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से रिम्स के केली बंगले में मुलाकात की. पत्रकारों से बातचीत में कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा बिहार में राजद के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा. इसी संबंध में लालू प्रसाद यादव से बिहार में मिलकर चुनाव लड़ने पर बात हुई है.

आरजेडी के साथ चुनाव लड़ेगी जेएमएम

सीट शेयरिंग के फार्मूले सीएम सोरेन ने कहा कि इसपर उचित फॉर्मेट से मीडिया तक बातें पहुंचाई जाएंगी. लेकिन बिहार चुनाव में जेएमएम महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ेगी. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद बाहर निकले सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि लंबे अंतराल के बाद लालू प्रसाद का स्वास्थ्य का हाल जानने आया था. लालू प्रसाद का स्वास्थ्य पहले से काफी बेहतर है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *