पटना: बिहार में ट्रैफिक भीड़-भाड़ की समस्या अमूमन हर जिले में है. हालांकि, इससे निपटने के लिए सरकार के कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं. वहीं, राजधानी पटना में रहनेवाले लोगों के लिए यह खास खबर है. पटना वासियों को सड़कों के जाम से निजात दिलाने वली यह खबर है. जानकारी के मुताबिक पटना में बिहार का सबसे बड़ा डबल डेकर फ्लाईओवर बनेगा.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

बिहार में डबल डेकर फ्लाईओवर श्रेणी में अब तक केवल एक फ्लाईओवर को राज्य सरकार ने अनुमति दे रखी है. सारण जिला मुख्यालय स्थित छपरा शहर में डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है. कैबिनेट ने पिछले वर्ष स्वीकृति किया है.

अशोक राजपथ पर बिहार का सबसे बड़ा फ्लाईओवर

बता दें की पटना के अशोक राजपथ पर बनने वाला ये डबल डेकर फ्लाईओवर चार जगहों पर यह फ्लाईओवर पुराने फ्लाईओवर के ऊपर से गुजरेगा. यह पुल करबिगहिया से आरंभ होकर सीधे गांधी सेतु के लिए पहाड़ी के समीप उतरेगा. इस डबलडेकर फ्लाईओवर के निर्माण के लिए सर्वे का काम आरंभ हो गया है.

ये भी पढ़ें: तेजी से जारी है पटना मेट्रो का निर्माण कार्य, तैयार हो जाइए…सबसे पहले इस रुट पर दौड़ेगी मेट्रो

जाम से मुक्त होगा बोरिंग रोड चौराहा

साथ ही राजधानी में बोरिंग रोड चौराहे को भी जाम से मुक्ति दिलाने के लिए वहां छोटे स्तर पर फ्लाईओवर निर्माण के लिए सर्वे का काम आरंभ हुआ है. बोरिंग रोड फ्लाईओवर के संबंध में बताया गया कि यह हाईकोर्ट मोड़ के पास से आरंभ होगा और बोरिंग रोड चौराहा के थोड़ा आगे गिरेगा. चौराहे के पास इसका एक आर्म उत्तर की ओर बोरिंग कैनाल रोड में गिरेगा. दक्षिण में बोरिंग कैनाल रोड से भी इस फ्लाईओवर पर चढऩे उतरने की सुविधा होगी.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here