हाईकोर्ट की फटकार के बाद सीएम नीतीश ने बुलाई आनन-फानन में हाईलेवल मीटिंग, कभी भी लॉकडाउन पर हो सकता है फैसला

0
6

पटनाः   बिहार में कोरोना से हालात संभलने के बजाय बिगड़ते ही जा रहे हैं. बेकाबू होते हालात के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में दोनों डिप्टी सीएम के साथ चीफ सेक्रेट्री, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव सहित अन्य आला अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े हुए हैं.

ऐसा माना जा रहा है कि सरकार बिहार में बेकाबू होते हालत पर कोई सख्त फैसला ले सकती है. सरकार पर लगातार पड़ रहे दबाव के बीच पूर्ण लॉकडाउन पर फैसले की भी संभावना है. सीएम ने इससे पहले आज फिर पटना की सड़कों पर उतर घूम-घूमकर हालात का जायजा लिया. इस दौरान सीएम के साथ कई अधिकारी भी मौजूद रहे. नीतीश कुमार कोरोना के दूसरे वेव में दूसरी बार पटना की सड़कों पर उतर कर इस तरह से जायजा ले रहे थे.

जायजा लेने सड़क पर उतरे सीएम

नीतीश कुमार CM आवास से निकले और सीधे रूपसपुर, राजाबाजार होते हुए वापस राजापुल होते हुए गांधी मैदान पहुंचे. अमूमन तेज चलने वाला कारकेड आज और दिनों से स्लो था. CM कई इलाकों में जाकर भी निरीक्षण किए. राजधानी पटना की सड़कों पर घूम-घूमकर जमीनी हकीकत को देखने और समझने के बाद अधिकारियों से बातचीत भी की. नीतीश कुमार उन इलाकों से गुजर रहे थे जिन-जिन इलाकों में भीड़ रहती है.

ये भी पढ़ेंः कोरोना से बिगड़े हालात के बीच आज सीएम नीतीश कुमार करेंगे कैबिनेट की मीटिंग, टिकी सबकी निगाहें

बता दें कि बिहार में बढ़ते कोरोना के केसों की रोकथाम को देखते हुए पटना हाईकोर्ट ने नीतीश सरकार से जवाब तलब किया है. पटना हाईकोर्ट ने राज्य में करोना महामारी के बिगड़ते हालात पर कड़ी नाराजगी जाहिर की. जस्टिस सीएस सिंह की खंडपीठ ने जनहित याचिकाओं पर सुनवाई की. कोर्ट ने राज्य सरकार को मंगलवार तक लॉकडाउन लगाने के मुद्दे पर विचार कर जवाब देने का निर्देश दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here