कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश में हाहाकार मचा रखा है. लाखों लोग रोजाना इससे प्रभावित हो रहे हैं. इस बार छोटे गांवों कस्बों में भी इसने अपने पैर पसार लिए हैं. अस्पतालों में डॉक्टर्स और नर्सें लगातार अपना काम जारी रखे हुए हैं. ऐसे में एक डॉक्टर ने एक पोस्ट शेयर की. इसमें उन्होंने बताया कि कैसे एक कोरोना पीड़ित मां को उसके बेटे ने वीडियो कॉल किया और एक प्यारा सा गीत अपनी मां को सुनाया. 

डॉ. दीपशिखा घोष ने ये जानकारी अपने ट्विटर पर शेयर की. वो लिखती हैं, ‘आज मैंने अपनी शिफ्ट खत्म करने से पहले एक कोविड मरीज के रिश्तेदारों को कॉल किया, जो शायद ही अब बच सकें. अपने हॉस्पिटल में हम इस तरह के लोगों के लिए ये आमतौर पर करते हैं. इस कोरोना मरीज के बेटे ने मुझसे मेरे कुछ मिनट मांगे थे. उसने फिर अपनी मरती हुई मां के लिए एक गीत गाया.

गाते-गाते रो पड़ा बेटा

दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘उसने, ‘तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई…’ गीत गाया. मैं वहीं फोन पकड़े हुई खड़ी थी. उसकी मां और उसे गाते देख रही थी. नर्सें पास आकर चुपचाप खड़ी हो गई. वह गाते हुए बीच में रो भी पड़ा. पर उसने गीत को पूरा किया. उसने मुझसे अपनी मां के बारे में पूछा. थैंक्स कहा और फिर कॉल काट दिया.’

गीत ने सबको बदल दिया

‘मैं और नर्सें वहीं खड़े रहे. हमने अपना सिर हिलाया, हमारी आंखें नम हो गईं थी. इसके बाद नर्सें एक एक कर अपने अपने मरीजों के पास चली गई. इस गीत ने हम सभी को हमेशा के लिए बदल दिया, मेरे लिए तो यह गीत हमेशा उनका रहेगा.’

ये भी पढ़ेः मां ने अपने बच्चे को बताया कि वो कैंसर से मर रही है, इमोशनल पोस्ट पढ़कर लोग रो पड़े

इस पूरी दास्तां को पढ़कर जाहिर सी बात है कि दिल के एक कोने में रोने की आवाज सुनाई देगी. एक बेटा अपनी मां से अंत समय पर नहीं मिल पा रहा, हाथ नहीं थाम पा रहा. इस माहौल ने लोगों को निशब्द कर दिया है. यूजर्स ने डॉक्टर्स और नर्सों को सैल्यूट भी किया कि वो इतने-इतने घंटे अपना काम कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here