मधुबनी जिले के खिरहर थाना क्षेत्र के धरोहरनाथ महादेव मंदिर स्थान में दो पुजारी की नृशंस हत्या कर दी गयी है. दोनों का सिर किसी धारदार हथियार से काट कर धड़ से अलग कर दिया गया है. इसके बाद सिर को छिपाने की कोशिश की गयी है. मृतक में एक की पहचान बासोपट्टी थाना क्षेत्र के सिरियापुर निवासी करीब 70 वर्षीय हीरा दास एवं दूसरे की पहचान करीब 45 वर्षीय भगवानपुर निवासी आनंद कुमार मिश्र के रूप में किहुई है.

घटना की जानकारी होते ही पुलिस बल मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दिया. घटना से इलाके में सनसनी फैली है. पुलिस लगातार छापेमारी कर आरोपित हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपित हरलाखी गांव निवासी दीपक चौधरी है. एसपी डा. सत्यप्रकाश ने बताया है कि पुलिस ने हत्यारे को बासोपट्टी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. वहीं हत्यारे की गिरफ्तारी से पहले ही हत्या में प्रयुक्त कुदाली को भी हत्यारे के घर से बरामद कर लिया गया है.

आधी रात में की गई हत्या

घटना के बारे में मंदिर पर रहने वाले तीसरे पुजारी नारायण दास ने पुलिस को जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि अन्य दिनों की तरह ही सब लोग खाना खाकर सोने चले गये. मंदिर परिसर में ही रखे एक चौकी पर हीरा दास सोते थे, जबकि मंदिर में फर्स पर ही आनंद मिश्र सोता था. जबकि नारायण दास अंदर के एक कमरे में सोने चला गया. रात में करीब एक बजे के बीच मंदिर परिसर में कुदाल चलने और चापाकल चलने की आवाज से उनकी नींद खुली.

तीसरे पुजारी को दिया धमकी

पुजारी ने देखा कि एक व्यक्ति कुदाल से एक पेड़ के नीचे गढ़ा खोद रहा है. बाहर निकले तो दोनों साधुओ को मृत देखा. जब वह बाहर निकले दीपक चौधरी आक्रोशित हो कर मारने को दौड़ा. हत्यारे ने उन्हें धमकाया तो वे डर कर दुबारा अपने कमरे में चले गये. इसके बाद दीपक चौधरी ने मंदिर परिसर में लगे खून को साफ किया. फिर साईकिल पर कुदाल रख कर चला गया.

आरोपी हुआ अरेस्ट

इस घटना के बाद कई थाने की पुलिस पहुंची. वहीं, बाद में एसपी डा. सत्य प्रकाश भी घटना स्थल पर पहुंचे और घटना के संबंध में पुजारी नारायण दास से बातें की. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने खिरहर गांव निवासी दीपक चौधरी के घर पर छापेमारी कर खून सना कुदाल बरामद किया. एसपी ने बताया है कि संदेह है कि इसी कुदाली से हत्या की गयी है. दीपक चौधरी के पिता से भी पूछताछ की जा रही है. दीपक चौधरी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. स्थानीय लोगों में इस घटना के बाद से दहशत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here