महाराष्ट्र में भारी सियासी उठा-पटक, CBI जांच के आदेश के बाद गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दिया इस्तीफा

0
7

बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के बाद महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. राकंपा नेता नवाब मलिक के अनुसार गृहमंत्री देशमुख ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है. देशमुख मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अपना इस्तीफा सौंपने गए हैं. देशमुख राज्यपाल के बजाय मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा देंगे.

मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह की जनहित याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं. परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख पर वसूली के लिए टारगेट देने का आरोप लगाया था और इसी संबंध में सीबीआई जांच की मांग की थी. परमबीर सिंह के आरोपों के बाद से ही देशमुख के इस्तीफे की मांग उठ रही थी. वहीं, हाई कोर्ट के फैसले के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

बता दें कि एंटीलिया केस और सचिन वाजे मामले में बेहतर ढंग से काम नहीं करने की वजह से परमबीर सिंह को 17 मार्च मुंबई पुलिस कमिश्नर पद से हटा दिया गया था. वहीं, पद से हटाए जाने के बाद परमबीर सिंह ने 20 मार्च को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखी थी जिसमें कहा था कि महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को बार और रेस्तरां से 100 करोड़ रुपए जुटाने को कहा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here