महाराष्ट्र में कोरोना से बिगड़ रहे हालात, फिर से लॉकडाउन लगाने पर CM उद्धव का बड़ा बयान

0
9

महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है. शुक्रवार के दिन अकेले महाराष्ट्र में ही 25,681 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. एक ही दिन में कोरोना के कारण 70 लोगों की जानें चली गईं हैं. वहीं, महाराष्ट्र में मृत्यु दर 2.20 % है. इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों को आगाह किया है कि हालात नहीं सुधरे तो लॉकडाउन लगाया जा सकता है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने कहा- लॉकडाउन बिल्कुल ही एक विकल्प है, जैसे कि हर रोज कोरोना मामले बढ़ रहे हैं. लेकिन मैं फिर भी नागरिकों से सहयोग की उम्मीद कर रहा हूं. राज्य में कोरोना का नया स्ट्रेन आ चुका है और लगातार कोरोना मामले बढ़ रहे हैं. सीएम ने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामले खतरनाक हैं. हम पिछले साल के सितंबर महीने के आंकड़ों को छू चुके हैं. लॉकडाउन एक विकल्प है फिर भी मैं नागरिकों से उम्मीद कर रहा हूं जैसे पहले सहयोग किया वैसे ही अभी भी करेंगे.

जारी की गई गाइडलाइन

CM ठाकरे ने आगे कहा  ‘जब कोरोना हुआ ही था तब हमारे पास बेहद कम विकल्प थे लेकिन अब हमारे पास वैक्सीन भी है, हम हर रोज वैक्सीन लगाने की संख्या बढ़ा रहे हैं. हमने गाइडलाइन्स भी जारी कर दी हैं. कोरोना वैक्सीन के बाद भी सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि वैक्सीन लेने के बाद भी कोरोना के मामले देखे गए हैं. वैक्सीन केवल कोरोना के जोखिम को कुछ कम करता है.’

महाराष्ट्र में 13 फीसदी से ऊपर पॉजिटिव रेट

बता दें कि अब तक महाराष्ट्र में 1,80,83,977 नमूनों की जांच हुई है जिसमें से 24,22,021 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यानि 13.39% लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनकी जांच की गई है, जोकि राज्य के लिए बेहद चिंता का विषय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here