पटना: पटना के घोसवरी ब्लॉक में महिला BDO के ऊपर जानलेवा हमला किया गया है. उनका बाल खींचा गया. महिला को बाल पकड़ कर इस कदर मारा कि सिर फट गया और वो गंभीर रूप से घायल हो गईं. घायल महिला BDO का नाम कामिनी कुमारी है.

BDO कामिनी कुमारी के ऊपर जानलेवा हमला उस वक्त हुआ, जब वो अपने चैंबर से बाहर निकलीं. उनके चैंबर के बाहर करीब 20 लोग पहले से खड़े थे. इन्हीं लोगों ने कामिनी कुमारी पर हमला किया. उनकी गाड़ी को भी निशाना बनाया.गाड़ी आगे-पीछे के शीशे फोड़ दिए. कामिनी कुमारी को उनके ड्राइवर और गार्ड ने बचाया. फिलहाल घोसवरी PHC में उनका उपचार किया जा रहा है. कामिनी कुमारी मोकामा में किराए के मकान में अकेले रहती हैं.

नामांकन रद्द करने से हुई घटना 

बता दें कि कुर्मीचक पंचायत में प्रहलादपुर पैक्स अध्यक्ष पद का चुनाव होना है. इसके लिए घोसवरी ब्लॉक कार्यालय में तीन लोगों ने नामांकन दाखिल किया था. नामांकन दाखिल करने वालों में पहले से अध्यक्ष रहीं सुनीता कुमारी, बमबम यादव और अखिलेश यादव शामिल हैं.इसके बाद हुए स्क्रूटनी में BDO ने सुनीता कुमारी का नामांकन पास कर दिया, जबकि बलराम यादव और अखिलेश यादव के नामांकन को अयोग्य करार देते हुए रद्द कर दिया था.

स्थानीय लोगों ने किया हमला

जिन दो उम्मीदवारों का नामांकन रद्द किया गया था, उनके समर्थक BDO के चैंबर बाहर इकठ्ठा हो गए थे. सभी BDO पर सुनीता कुमारी से प्रेरित होकर उनका नामांकन पास करने व बाकियों का रद्द करने का आरोप लगा रहे थे. इसी बीच BDO जब अपने चैंबर से बाहर निकलीं तो गाड़ी पर चढ़ने के क्रम में तीन-चार लोगों ने अचानक उनपर हमला कर उनके साथ हाथापाई और मारपीट की. इस मारपीट में उनके सर और हाथ में चोटें आई हैं. महिला BDO पर हुए जानलेवा हमला के मामले में घोसवरी थाना की पुलिस ने कुर्मीचक पंचायत के सरपंच मनोज यादव सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया है. इन सभी से पूछताछ की जा रही है.

पटना DM ने कहा कड़ी कार्रवाई की जाएगी  

घोसवरी की घटना पर पटना के जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि किसी भी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है. अपनी शिकायत और दावे को उचित माध्यम से रखना चाहिए. कानून हाथ में लेकर किसी अधिकारी-कर्मी के साथ मारपीट-हाथापाई करना दंडनीय अपराध है. इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. बाकियों को भी बख्शा नहीं जाएगा. कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here