स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के गृह जिले में एंबुलेंस घोटाला! खरीदारी में करोड़ों की हेराफेरी!

0
12

सिवानः कोरोना महामारी के दौरान बिहार में एंबुलेंस को लेकर भी विवाद लगातार जारी है. बक्सर से लेकर छपरा तक इससे जुड़ा मामला सामने आने के बाद अब इसकी धधक सिवान में भी अब उठ चुकी है. रघुनाथपुर के पूर्व विधायक विक्रम कुंवर ने सिवान में खरीदी गई एंबुलेंस में करोड़ों के घोटाले का आरोप लगाया है.

सिवान जिले में एमएलए और एमएलसी फंड से करीब दस एंबुलेंस की कुछ दिनों पहले खरीदारी की बात कही जा रही है. कुछ एमएलसी टुन्ना जी पांडे तो कुछ पूर्व के विधायक रमेश सिंह कुशवाहा और व्यासदेव प्रसाद के फंड से लिए गए हैं. वहीं, इस मामले में रघुनाथपुर के पूर्व विधायक विक्रम कुंवर ने कहा है कि एक एंबुलेंस की ऑन रोड कीमत सात लाख रुपये है जिसे 22 लाख बताया गया है. ऐसे में एक एंबुलेंस पर 15 लाख रुपये की हेराफेरी की गई है.

डीएम से लेकर सीएम को लिखा पत्र

पूर्व विधायक ने सवाल खड़ा किया है कि कोरोना महामारी में मरीजों के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं थी वहां करोड़ों का घोटाला हो रहा है. उन्होंने कहा कि यह सब देखकर सिवान के लोग भी कह रहे हैं कि “मंगल पांडेय जी आपके जिले में सबकुछ अमंगल ही है”. पूर्व विधायक ने सीएम नीतीश कुमार, गृह सचिव और सिवान के जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय को पत्र भेजा है.

ये भी पढ़ेंः आप जानते हैं पटना के फेमस ‘खान सर’ का असली नाम क्या है? खुद दिया जवाब

वहीं, एंबुलेंस घोटाला के शिकायत के बाद जिलाधिकारी अमित कुमार पांडेय ने एक्शन लिया है. इसको लेकर तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है. इस मामले में जांच शुरू कर दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here