पिता की जान बचाने के लिए बेटे ने मां का मंगलसूत्र रखा गिरवी, 20 हजार देकर खरीदा ऑक्सीजन सिलिंडर

0
5

बिहार में लोगों को कोरोना संक्रमण के दौरान कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. खास कर ऑक्सीजन को लेकर झकझोर देने वाली तस्वीरें भी सामने आ रही है. पिता की जान बचाने के लिए सुलतानगंज के एक युवक को अपनी मां का मंगलसूत्र तक गिरवी रखना पड़ा. बदले में मिले पैसे से ब्लैक में 20 हजार रुपये में ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदा.

युवक ने बताया कि पिता गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. उनमें कोरोना का लक्षण नहीं है. उनका इलाज दिल्ली से चल रहा है. कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद उन्हें दिल्ली से घर लेकर आ गए.  यहीं पर उनका इलाज चल रहा है. गंभीर हालत होने पर डॉक्टर ने ऑक्सीजन लगाने की सलाह दी. हरल जगह ऑक्सीजन सिलिंडर के लिए गुहार लगायी लेकिन किसी ने मदद नहीं की.

ब्लैक में खरीदी ऑक्सीजन सिलिंडर

तीन दिनों तक भटकते रहने के बाद अकबरनगर में एक व्यक्ति के पास ऑक्सीजन सिलिंडर होने की जानकारी मिली. संपर्क करने पर उसने 20 हजार रुपये की मांग की. दस हजार रुपये पास में थे. उस व्यक्ति को अपनी हालत के बारे में बताते हुए 10 हजार में ऑक्सीजन सिलिंडर देने की मिन्नत की, लेकिन वह तैयार नहीं हुआ. से में मजबूरन मां ने मंगलसूत्र बेचने की बात कही.

10 हजार में गिरवी रखा मंगलसूत्र

युवक फफक कर रोते हुए कहा कि न चाहते हुए भी मां का मंगलसूत्र लेकर अकबरनगर बाजार में कई दुकनदारों के पास गया, लेकिन किसी ने नहीं लिया. काफी भटकने के बाद एक दुकानदार ने गिरवी रख कर उसे 10 हजार रुपये दिये.

ऑक्सीजन के लिए हो रही मारामारी

युवक ने तब 20 हजार रुपये चुका कर युवक ने ऑक्सीजन सिलिंडर खरीदा. बता दें कि कोरोन के बढ़ते संक्रमण के कारण अकबरनगर के आॅक्सीजन प्लांट में रोजाना लोगों की भीड़ जुट रही है. प्लांट के मैनेजर ने बताया कि सरकारी नियमों का पालन किया जा रहा. प्राइवेट लोगों को ऑक्सीजन देना मुश्किल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here