गोपालगंज: जिले में पिछले कुछ दिनों पहले आए बाढ़ के चलते सर्पदंश की घटनाएं बढ़ती जा रही है. सर्पदंश के चलते जिले में दो मासूम बच्चों समेत चार लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, सरकारी आकड़ो के अनुसार 6 दिनों में करीब 36 सर्पदंश की घटनाएं सामने आई है औऱ गैर सरकारी के अनुसार करीब 60 मामले सामने आए हैं. इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग चुप्पी साधे हुए है. वहीं, सरकारी अस्पतालों में  एंटीवेनम इंजेक्शन का अभाव है.

मरीजों की बढ़ी मुश्किलें
वहीं, अस्पताल में एंटीवेनम इंजेक्शन की कमी को लेकर सीएस डॉ. टीएन सिंह से बात की गई तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. इस इंजेक्शन के नहीं होने मरीजों की मुश्किल बढ़ी हुई है, कई बार उनकी मौत हो जाती है या फिर उन्हें महंगे दाम में बाजार से इंजेक्शन खरीदना पड़ता है.

ये भी पढ़े. आखिरकार महागठबंधन में सुलझ गया सीटों का मामला, जानिए किसके खाते में कितनी सीटें

सांप काटने से दो बच्चों समेत 4 की मौत
बता दें कि गैर सरकारी आंकड़ो के मुताबिक, एक सप्ताह में 60 लोग सर्पदंश के चपेट में आए हैं. जिसमें अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दो बच्चों समेत 4 लोगों की मौत सर्पदंश से हुई हैं. फुलवरिया के सवन्हा में 8 वर्षीय एक बच्चे मौत हुई है. तो वहीं नगर थाना इलाके के हजियापुर में चन्दन कुमार, मोहम्मदपुर की ममता कुमारी और नगर थाना के बंजारी टोला की मीना देवी को सर्पदंश के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Get Daily City News Updates

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *