रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर, इन तारीखों तक इंटर और मैट्रिक के रिजल्ट होंगे घोषित!

0
9

पटनाः कोरोना संक्रमण काल में हुए बिहार बोर्ड की मैट्रिक और इंटर की परीक्षा का रिजल्ट होली से पहले जारी हो सकता है. इंटर के कॉपियों की जांच खत्म हो गयी है. इसमें दो दिन का अतिरिक्त समय मूल्यांकन कार्य में लगा. परीक्षा नियंत्रक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र भी लिखा है.

पत्र में कहा गया है कि इंटर के मूल्यांकन केंद्रों पर जिन विषयों की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन समाप्त हो जायेगा तथा इन विषयों में परीक्षक की आवश्यकता नहीं रहने पर अविलंब वार्षिक माध्यमिक परीक्षा (मैट्रिक) के उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन में योगदान करेंगे. ज्ञात हो कि बोर्ड की तरफ से 1 से 13 फरवरी 2021 तक परीक्षा आयोजित किए गए थे.

10 वीं और 12 वीं के पेपर का मूल्यांकन

बोर्ड ने 12 वीं की परीक्षाओं का 26 फरवरी से 8 मार्च तक जबकि 10 वीं के पेपर का मूल्यांकन 5 से 17 मार्च तक निर्धारित किया था. हालांकि, संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक इंटरमीडिएट का पेपर मूल्यांकन 5 से 15 मार्च के बीच किया जाना था. वहीं, 10 वीं के पेपर का मूल्यांकन 12 से 24 मार्च, 2021 तक किया जाना था.

सबसे पहले जारी होगा रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इस साल भी कोरोना के बावजूद दूसरे राज्य के बोर्ड की तुलना में सबसे पहले परीक्षा का आयोजन किया और अब नतीजे घोषित करने की तैयारी में जुटा है. सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो 12वीं परीक्षा का रिजल्ट होली से पहले घोषित हो जायेगा. हालांकि देरी होने पर अप्रैल का पहला सप्ताह हो सकता है.

इन साइट पर देखें रिजल्ट

बोर्ड ने सभी स्‍कूलों से प्रैक्टिकल की अंक तालिका भी मंगा ली है. उम्‍मीद है कि अधिकतम अप्रैल के दूसरे हफ्ते में इंटर तो मार्च के आखिरी हफ्ते में मैट्रिक का रिजल्‍ट आ सकता है. वहीं, बिहार बोर्ड के रिजल्‍ट onlinebseb.in, biharboardonline.com, biharboardonline.bihar.gov.in, biharboard.online, biharboard.ac.in पर उपलब्‍ध होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here