Wednesday, May 25

Marriage : स्वर्ग में बनती हैं जोड़ियां, मुन्ना और ममता की शादी देख सच लगेगी ये कहावत

Marriage : कहते हैं जोड़ियां ऊपरवाला बनाता है। जो जैसा है, उसे उस मुताबिक अपना जीवनसाथी मिल ही जाता है। पति पत्नी एक दूसरे के पूरक होते हैं। ऐसे में उन दोनों में समानता होनी चाहिए। शादियों का सीजन चल रहा है और इन दिनों बिहार की एक शादी काफी ज्यादा चर्चित है। शादी की सभी रस्में वही हैं, बैंड-बाजा-बाराती, डीजे-साउंड सब अन्य शादियों की तरह ही है, फिर भी ये शादी दूसरी शादियों से कुछ अलग है।

Marriage

Marriage : अनोखी बात है दूल्हा दुल्हन की हाइट

बिहार के भागलपुर में हुई इस शादी की अनोखी बात है दूल्हा दुल्हन की हाइट। दूल्हे की हाइट 36 इंच, जबकि दुल्हन की उससे दो इंच कम यानी 34 इंच हैं। इस अनोखी शादी को देखने के लिए कई लोग तो बिना इन्विटेशन के ही पहुंच गए। इतना ही नहीं शादी में दूल्हा दुल्हन के साथ सेल्फी लेने के लिए मेहमान उतावले हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार यह शादी भागलपुर जिले के नवगछिया के गोपालपुर प्रखंड में संपन्न हुई। नवगछिया के अभिया बाजार की रहने वाले किशोरी मंडल उर्फ गुजो मंडल की पुत्री ममता कुमारी (24) का मसारू के रहने वाले बिंदेश्वरी मंडल के पुत्र मुन्ना भारती (26) की शादी हुई है. दूल्हा मुन्ना भारती की हाइट 36 इंच यानी तीन फीट और दुल्हन ममता कुमारी की हाइट 34 इंच यानी 2.86 फीट है।

इस अनोखी शादी का पता चलते ही लोगों की भीड़ जमा हो गई। कइयों नई नजारा कैमरे में कैद किया तो उधर मेहमानों में दूल्हा-दुल्हन के साथ सेल्फी लेने के लिए होड़ मच गई। हर किसी का जोड़ीदार ऊपरवाला बना कर भेजता है, ये बात इस शादी में सच होती दिखी।

मुन्ना और ममता की शादी को देखकर बस यही कहा जा सकता है कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती है, भले ही धरती पर उन्हें ढूंढने में बरसों लग जाते हैं। फिलहाल, शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन का कद चर्चा का विषय बना हुआ है। इस शादी में मौंजूद ग्रामीणों ने बताया कि दोनों की जोड़ी काफी अच्छी है। वहीं, मुन्ना (दुल्हा) ने कहा कि ”मैं अपनी दुल्हन को खुश रखूंगा और किसी तरह की परेशानी नहीं होगी।”

बताया जाता है कि मुन्ना लैलख के एक डांस पार्टी में एक कलाकार का काम करता हैm दुल्हन के भाई छोटू छलिया ने कहा कि ”मैं एक सर्कस में काम करता हूं। मैंने अपनी छोटी बहन की परवरिश की। मैंने जब मुन्ना को देखा तो मुझे लगा कि वो मेरी बहन के लिए ठीक होगाm मैंने उसके परिवार से बात की और फिर शादी पक्की हो गई।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.