शादी, श्राद्ध में अब भीड़ जुटानी पड़ सकती है महंगी, पुलिस हेड क्वार्टर ने सभी एसपी को लिखा लेटर

0
10

पटना. बिहार में कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस हेड क्वार्टर ने नया फरमान जारी या है. राज्य में बढ़ रहे कोरोना केस और नियमों का सही तरीके से नहीं पालन कराने पर पुलिस मुख्यालय ने कड़ी नाराजगी जताई है. पुलिस मुख्यालय का यह मानना है कि शादी-समारोहों और श्राद्ध कार्यक्रमों में सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रही है. इन समारोह में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटाई जा रही है.

इससे निपटने के लिए बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को पत्र लिखा है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार की तरफ से यह पत्र जारी किया गया है. एसपी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि 18 अप्रैल 2021 को जारी सरकार के दिशा-निर्देशों का दृढ़तापूर्वक पालन सुनिश्चित कराएं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बिहार सरकार ने शादी-विवाह समारोह, श्राद्ध कार्यक्रम में उपस्थिति की संख्या निर्धारित कर दी है.

थानाध्यक्ष करायेंगे नियमों का पालन

पुलिस हेड क्वार्टर ने निर्देश दिया है कि अपने अधीनस्थ संबंधित थानाध्यक्ष के माध्यम से सूचित कराया जाए कि तय की गई संख्या से अधिक लोग उपस्थित न हों. पत्र के मुताबिक सभी थानाध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र में इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराएं. बता दें कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार ने शादी-विवाह में अधिकतम 100 लोगों की संख्या तय है. इससे ज्यादा लोगों के मौजूदगी पर कार्रवाई की जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here