Wednesday, May 25

Marriage : बुजुर्ग दंपति ने कराई विधवा बहू की शादी करा पेश की मिसाल, गिफ्ट में दिया 60 लाख का बंगला

Marriage : कहते हैं शादी के बाद लड़की का असली घर उसका ससुराल ही होता है और सास-ससुर मां-बाप। कई बार वधु उत्पीड़न और अन्य घरेलू हिंसाओं की खबरें हमें ये सच अपनाने के लिए सोच में डाल देती है, लेकिन अगर सच में सास ससुर अपनी बहु को अपनी बेटी समझे तो लड़की की जिंदगी संवार जाती है। मध्य प्रदेश के धार में रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति ने इस कथन को सच कर दिखाया है, जिन्होंने ना सिर्फ अपनी विधवा बहू की शादी कराई बल्कि उसे गिफ्ट में 60 लाख का बंगला भी दिया। बेटे की मौत के बाद सास ससुर ने अपनी बहू को बेटी की तरह रखा और 3 मई को उसकी शादी करा दी।

Marriage

Marriage : बेटे ने 25 अप्रैल 2021 को दम तोड दिया

दरअसल, मध्य प्रदेश के धार जिले के प्रकाश नगर में रहने वाले युग प्रकाश तिवारी रिटायर्ड SBI AGM हैं। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान उनके बेटे प्रियंक तिवारी को कोरोना हो गया था, जिसके बाद बेटे ने 25 अप्रैल 2021 को दम तोड दिया। बेटे की मौत के बाद पूरे परिवार पर दुखों को पहाड़ टूट पड़ा। युग प्रकाश ने किसी तरह पूरे परिवार को संभाला, लेकिन युग और उनकी पत्नी को अपनी विधवा बहू रिचा के भविष्य की चिंता सताने लगी। सास-ससुर ने बहू की दूसरी शादी करने का सोचा, लेकिन बहू राजी नहीं हुई।

इस वर्ष जब उनके बेटे प्रियंक की बरसी थी तो उन्होंने अपनी बहू को काफी समझाया बुझाया। अंत में वह शादी के लिए राजी हो गई। फिर दूल्हे की तलाश की गई और कुछ दिनों बाद नागपुर के रहने वाले वरूण मिश्रा के साथ रिचा का रिश्ता पक्का हो गया। वरूण एक हॉस्टल संचालक और प्रॉपर्टी ब्रोकर हैं। रिश्ता तय होने के बाद सास-ससुर ने बहू की शादी की तैयारियां शुरू कर दी।

इसी महीने दंपति ने 3 मई यानी कि अक्षय तृतीया के दिन अपनी विधवा बहू रिचा का कन्यादान किया। युग प्रकाश तिवारी ने शादी का पूरा खर्चा उठाया। शादी की हर रस्म को सास-ससुर ने पूरा किया और बहू को बेटी की तरह विदा भी किया। इतना ही नहीं उनके बेटे ने 60 लाख रुपए में जो बंगला खरीदा था उसे भी उन्होंने गिफ्ट कर दिया। बता दें कि 27 नवंबर 2011 को युग प्रकाश तिवारी के बेटे प्रियंक तिवारी के साथ रिचा का विवाह हुआ था। साल 2013-14 में उन्होंने एक बेटी के जन्म दिया। बेटी आन्या जो 9 साल की है, वह भी अपनी मां के साथ नागपुर चली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.