मशहूर कव्‍वाल फरीद साबरी का इंतकाल, बॉलीवुड में शोक की लहर

0
4

जयपुर के मशहूर कव्वाल और बॉलिवुड फिल्‍मों में कई गाने गा चुके फरीद साबरी का निधन हो गया है. उन्‍होंने बुधवार की सुबह अंतिम सांस ली. जानकारी के मुताबिक फरीद को निमोनिया हो गया था और मंगलवार की रात को उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई. इसके बाद उन्‍हें हॉस्पिटल में ऐडमिट कराया गया था.

फरीद साबरी के भाई और कव्‍वाल अमीन साबरी का कहना है कि फरीद को ज्‍यादा दिक्‍कतें नहीं थीं लेकिन मंगलवार की रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई. डॉक्टरों के मुताबिक, डायबीटीज की वजह से उनकी किडनी और लंग्स पर इसका काफी असर हुआ था.

अमीन साबरी ने की अपील

फरीद का जनाजा घाट गेट के मिस्कीन शाह कब्रिस्तान के लिए रवाना होगा जहां उन्‍हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. अमीन साबरी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जनाजे में ज्यादा लोग शामिल ना हों क्योंकि कोरोना के कारण हालात बेहद खराब हैं. कोरोना वायरस की चेन को रोकने के लिए जरूरी है कि कम से कम लोग जनाजे में शामिल हों.

बॉलिवुड में मशहूर रही है जोड़ी

बता दें, फरीद साबरी और अमीन साबरी की जोड़ी बॉलिवुड में काफी मशहूर रही है। साबरी बंधु लंबे अर्से से जयपुर में कव्वालियां गाते रहे हैं और वे देश के साथ-साथ विदेशों में भी काफी मशहूर हैं। फिल्म हिना में ‘देर ना हो जाए’ और फिल्‍म सिर्फ तुम में ‘इक मुलाकात जरूरी है सनम’ इसी जोड़ी ने गाया था जो कि काफी पॉप्‍युलर हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here