पटनाः बिहार में मौसम ने करवट बदलना शुरू कर दिया है. आज राज्य के अलग-अलग इलाके में बारिश हुई. इसी बीच अगले चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने लगभग सभी प्रमुख जिलों में 26 सितंबर तक बारिश का अलर्ट  जारी किया है. 23, 24 और 25 सितंबर को जोरदार बारिश के साथ कुछ जगहों पर वज्रपात की आशंका है.

राजधानी पटना में तेज बारिश का अलर्ट

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र की वजह से मौसम का बिहार बदल रहा है. इसी के कारण सोमवार रात को पटना समेत कई इलाकों में बारिश हुई. मॉनसून ट्रफ लाइन का भी पूर्वी हिस्से में उत्तरी बिहार से होकर गुजरने की संभावना है, जिसके चलते प्रदेश में बुधवार से लेकर शनिवार तक बारिश में तेजी की आशंका जताई गई है.

इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के मुताबिक, 23 से 26 सितंबर तक पटना, नालंदा, गया, शेखपुरा, बेगूसराय, नवादा, पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा आदि जिलों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है। वैशाली, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, कटिहार, बांका, भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, जमुई में भी जोरदार बारिश की आशंका जताई गई है.
Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here