0Shares

Mumbai Indians : आईपीएल 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद मुंबई इंडियंस ने टूर्नामेंट के अगले सीजन की तैयारी अभी से शुरू कर दी है। फ्रेंचाइजी की ओर से अंतरराष्ट्रीय डेब्यू नहीं करने वाले अपने भारतीय खिलाड़ियों को जुलाई में तीन महीने के अनुभव दौरे पर इंग्लैंड लेकर जाने का फासला लिया है।

इस दौरान वहां विभिन्न आधुनिक केंद्रों से ट्रेनिंग के अलावा मुंबई इंडियन्स के युवा भारतीय खिलाड़ियों को कई काउंटी की शीर्ष क्लब टीम के खिलाफ कम से कम 10 टी20 मैच खेलने का मौका मिलेगा।

मुंबई इंडियंस जिन घरेलू खिलाड़ियों को इंग्लैंड में विशेष ट्रेनिंग के लिए भेजेगा, उनमें एनटी तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय, रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन जैसे कुछ खिलाड़ी शामिल हैं। इन खिलाड़ियों को मुश्किल हालातों में शीर्ष टी20 क्लब की टीम के खिलाफ खेलने का अनुभव हासिल होगा।

Mumbai Indians

Also Read : रोहित शर्मा के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के लिए ये दो खिलाड़ी हो सकते हैं प्रबल दावेदार

Mumbai Indians : सहयोगी स्टाफ भी इंग्लैंड में मौजूद रहेगा

मिली जानकारी के अनुसार ब्रिटेन में मौजूद अर्जुन तेंदुलकर और दक्षिण अफ्रीका के युवा क्रिकेटर डेवाल्ड ब्रेविस के भी टीम के साथ जुड़ने की संभावना है। भारतीय खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रखने के लिए मुख्य कोच महेला जयवर्धने की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस का सहयोगी स्टाफ भी इंग्लैंड में मौजूद रहेगा।

ब्रिटेन दौरे पर जाने वाले संभावित खिलाड़ी: एनटी तिलक वर्मा, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, मयंक मारकंडेय, राहुल बुद्धि, रमनदीप सिंह, अनमोलप्रीत सिंह, बासिल थम्पी, मुरुगन अश्विन, आर्यन जुयाल, आकाश मेधवाल, अरशद खान, अर्जुन तेंदुलकर, डेवाल्ड ब्रेविस (विदेशी)।

गौरतलब है कि आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा। पांच बार आईपीएल का खिबाब अपने नाम कर चुकी यह टीम इस बार पांच मैच भी नहीं जीत पायी। प्लेऑफ की रेस से तो मुंबई इंडियंस का पत्ता काफी पहले ही साफ हो गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.