मोतीहारी: बिहार के मोतिहारी में बिहार पुलिस का चौंका देने वाला चेहरा सामने आया है. जिस पुलिस के पास पीड़ित न्याय पाने की उम्मीद से पहुंचते हैं. वहीं, पुलिस अब कार्रवाई करने से बचने के लिए मामले को थाने के बाहर ही निपटाने की तरकीब सुझाती दिख रहे हैं.

मोतिहारी के कुंडवा चैनपुर थानाध्यक्ष का बीते दिनों एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो रेप पीड़िता की मौत के बाद उसके पिता को उसकी ही बेटी की लाश ठिकाने लगाने का तरकीब सुझाते सुनाई पड़ रहे हैं. थानाध्यक्ष और पीड़ित पिता के बीच की बातचीत का ऑडियो चौकने वाला है जिससे पुलिस की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े हो रहे हैं. ऑडियो वायरल मामले में आरोपी थानाध्यक्ष संजीव रंजन को एसपी ने निलंबित करते हुए पूरे मामले में एसआईटी गठन कर गहन जांच का आदेश दिया है.

किराए के मकान में रहता था परिवार 

बता दें कि पूरी घटना पूर्वी चम्पारण जिला के कुंडवा चैनपुर थाना क्षेत्र की है. दरअसल, भारत के पड़ोसी देश नेपाल का रहने वाला एक परिवार उक्त थाना क्षेत्र में रहकर नाइट गार्ड का काम करता था. वहीं, उनका बेटा बाजार में चाय बेचने का काम करता था. पूरा परिवार बाजार में एक किराए के घर में रहता था. परिवार में पत्नी और एक नाबालिक लड़की भी थी.

थानाध्यक्ष ने सुझाई तरकीब

बीते दिनों पत्नी को नेपाल जाना पड़ा. ऐसे में पिता और भाई के काम पर जाने के बाद नाबालिग लड़की घर में अकेली थी. इसी बात का फायदा उठाकर गांव के ही चार युवकों ने उसके साथ गैंगरेप कर हत्या कर दी. इधर, जब पीड़ित परिवार थाने में आवेदन देने पहुंचा तो आरोपी थानाध्यक्ष ने पुलिसिया चक्कर लगने का हवाला देते हुए ठंड से मौत हो जाने की बात कही और रातों रात शव का अंतिम संस्कार करने की तरकीब सुझाई. वहीं, अंतिम संस्कार करवा भी दिया.

ये भी पढ़ें:गृह मंत्री मेडल से सम्मानित होंगे बिहार तीन जांबाज पुलिसकर्मी, जानिए कौन हैं वो…

वायरल हुआ था ऑडियो

इधर, शव के अंतिम संस्कार के बाद आरोपी थानाध्यक्ष ने पूरे परिवार को नेपाल जाने को कहा. लेकिन वे नेपाल नहीं गए, बल्कि न्याय के लिए भटकते रहे. इसी क्रम में घटना के दस दिन बाद पीड़ित परिवार ने परिजनों के सहयोग से थाना में आवेदन दिया, जिसके बाद प्राथमिकी दर्ज की गई. फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है. वहीं, वायरल ऑडियो की भी जांच की जा रही है.बता दें कि घटना 21 जनवरी की बताई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here