0Shares

New Bus Stand In Patna : लोगों की यात्रा को सरल और आरामदायक बनाने के लिये बिहार सरकार राजधानी पटना के लोगों को एक और सौगात देने जा रही है। इसके जरिये लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से भी काफी हद तक छुटकारा मिलेगा। शहर में बढ़ रहे ट्रैफिक को देखते हुए सरकार ने एक नया बस अड्डा बनाने का फैसला लिया है।

इस अत्याधुनिक बस स्टैंड का निर्माण बिहटा के कन्हौली में होगा। इस बस अड्डे का निर्माण होने से राजधानी पटना से राज्य के दूसरे जिलों में यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। बस स्टैंड बन जाने के बाद पटना में लंबा सफर करने के लिए यह तीसरा बस पड़ाव हो जाएगा।

New Bus Stand In Patna

Also Read : Flood In Bihar : बिहार में बाढ़ ने शूरू किया तबाही मचाना, रौद्र रूप ले रही नदियां, पलायन कर रहे लोग

New Bus Stand In Patna : कन्हौली में सरकार ने नया अत्याधुनिक बस अड्डा बनवाने का फैसला लिया

बता दें कि राज्य सरकार ने बिहार शहरी अवसंरचना विकास निगम को इस परियोजना की रिपोर्ट तैयार करने का जिम्मा सौंपा है। पुराने बस पड़ाव पर बढ़ते दबाव और ट्रैफिक के मद्देनजर बिहटा स्थित कन्हौली में सरकार ने नया अत्याधुनिक बस अड्डा बनवाने का फैसला लिया है। इसी महीने यानी जुलाई में इसकी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

बुडको के एमडी धर्मेंद्र सिंह बताते हैं कि नए बस स्टैंड के निर्माण के लिए डीटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी और तैयार होने के बाद उसकी जांच कराई जाएगी। बस टर्मिनल और दूसरी जरूरी सुविधाओं के लिए एजेंसी डिजाइन बनाएगी। इसके साथ ही बसों के रूटों के लिए भी योजना तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि संबंधित स्थल का अवलोकन कार्य कर आगे की कार्रवाई जल्द ही शुरू की जाएगी।

पटना के बिहटा में बनने वाला यह अत्याधुनिक बस स्टैंड 50 एकड़ जमीन पर फैला होगा। इससे आधुनिक बस स्टैंड में यात्रियों के लिए पार्किंग, बस टर्मिनल, गेस्ट हाउस जैसी सार्वजनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। अत्याधुनिक तरीके से इसका निर्माण कराया जाएगा। यहां से औरंगाबाद, भोजपुर, बक्सर, अरवल, सासाराम, भभुआ, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण सहित 20 जिलों के लिए बसें खुल सकती हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.