पटना हनुमान मंदिर : भारत में कोरोना फिर से अपने पांव फैला रहा है और इसी कारण अब हर जगह नई नई गाइडलाइन जारी हो रही है ताकि कोरोना को कंट्रोल किया जा सके। इसी के चलते पटना के प्रसिद्ध स्टेशन के हनुमान मंदिर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, मंदिर प्रशासन ने मंदिर में प्रवेश करने के लिए कुछ निर्देश जारी किए हैं,

मंदिर प्रशासन ने सभी हनुमान भक्तों से यह अपील की है कि इन निर्देशों का सही तरीके से पालन करें वरना उनको मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंदिर प्रशासन के सचिव आचार्य किशोर कुणाल के द्वारा बताया गया है कि मंदिर में बिना मास्क के प्रवेश मना है और अगर मास्क पहनकर भी आते हैं तो सिर्फ पूजा अर्चना के लिए आए ज्यादा भीड़ ना लगाएं।

आचार्य किशोर कुणाल ने दी जानकारी


आचार्य किशोर कुणाल ने आगे बात करते हुए बोला है कि सुबह 11:00 बजे मंदिर में पूजा होती है जिसको देखने के लिए काफी भक्त मंदिर में आते हैं तो आप लोगों से अभी यही आग्रह होगा कि 10:00 से लेकर 11:00 बजे तक मंदिर में काफी भीड़ रहती है तो इस समय मंदिर में ना आए बल्कि टाइम निकालकर 12:00 बजे बाद मंदिर में आए। आचार्य ने बताया कि कोरोना के मामले अभी बढ़ रहे हैं और हम तीसरी लहर का इंतजार नहीं कर सकते हमें उससे बचना है और देशवासियों और भक्तों को भी बचाना है। इसलिए बिना मास्क के प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ये है नए नियम

आचार्य किशोर कुणाल ने मंदिर में आने वाले भक्तों को सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया है इसके साथ यह भी बताया है कि पटना जंक्शन स्थित भगवान हनुमान के दो विक्रम वाला प्रसिद्ध महावीर मंदिर सुबह 5:00 बजे से रात्रि 11:00 बजे तक खुला रहता है इसलिए भगवान हनुमान के भक्तों को उन्हें प्रसाद और नैवेद्य चढ़ाने के लिए पूरे दिन का समय मिलेगा तो भीड़ में आकर अपने आप को और बाकी लोगो को कोरोना के खतरे में ना डाले।

भक्तों के लिए मंदिर के प्रवेश द्वार पर और भी विभिन्न जगहों पर सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है और भक्तो से अपील की है कि किसी भी चीज को छूने से पहले और बाद में सैनिटाइजर का उपयोग जरूर करें और गाइडलाइन का पूरी तरीके से पालन करें ताकि हम कोरोना की तीसरी लहर से अपने देश की रक्षा कर सकें।

Also Read :- Bihar Land News: बिहार के इन 9 शहरों में एक क्लिक पर जाने ज़मीन की पूरी जानकारी