भोजपुर: बिहार की राजधानी पटना ट्रैपिक की समस्या लगातार झेलती रही है. गांधी सेतु पर जाम लगने की वजह से यात्रियों दूसरे रास्ते पर पटना की तरफ रूख करते हैं. वहीं, अब आरा, बक्सर की तरफ से पटना की तरफ आने वाले यात्रियों के लिए भी बुरी खबर है. कोईलवर स्थित सोन नदी पर बना नया पुल 5 दिसंबर से 10 दिसंबर तक बंद हो जाएगा.

कोईलवर में  जाम की स्थिति को देख भोजपुर गृह विभाग के आदेश पर जिला प्रशासन ने इसे आंशिक रुप से खोल दिया था जिसके बाद नवनिर्मित कोइलवर पुल के तैयार तीन लेन वाले हिस्से से आरा से पटना की ओर जानेवाले वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गई थी. हालांकि, इस पुल का अब तक इस पुल का उद्घाटन नहीं हुआ है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन

बता दें कि इस पुल का उद्घाटन 10 दिसंबर को केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री सह आरा सांसद आरके सिंह करेंगे. उद्घाटन से पहले नए पुल के एक हिस्से में बाकी बचे कार्यों को पूरा किया जायेगा. इसके लिए पुल को पांच दिनों के लिये बंद किया गया है.

पुराने पुल पर जारी रहेगा परिचालन

गौरतलब है कि पुल पर सभी गाड़ियों का परिचालन बंद रहेगा. हालांकि, पुल उद्घटान के बाद फिर से परिचालन के लिए खोल दिया जाएगा. वहीं, पुराने कोईलवर पुल पर वाहनों का परिचालन दोनों तरफ से पहले की तरह ही जारी रहेगा. बता दें कि यह पुल पटना को आरा समेत बक्सर और यूपी को सड़क मार्ग से जोड़ता है. नये पुल के निर्माण से लोगों को जाम से निजात मिल रहा है. वहीं, सफर में भी बहुत कम समय लग रहा है.

Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here