0Shares

New LPG Connection : पिछले कुछ समय में दैनिक जरूरतों की वस्तुओं के दाम आसमान छू चुके हैं। खाद्य पदार्थों से लेकर रसोई गैस तक सभी के मूल्यों में इजाफा हुआ है। रसोई गैस की कीमत हजार के पर तक पहुंच गई, जिसके चलते गरीबों के घर तो फिर से लकड़ी के चूल्हे पर खाना पकने लग गया है। इसी बीच अब खबरें हैं कि एलपीजी कनेक्शन लेने के लिए पहले के मुकाबले ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।

New LPG Connection : एलपीजी कनेक्शन लेने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें

मिली जानकारी के मुताबिक कंपनियों ने अब 16 जून से नए घरेलू एलपीजी कनेक्शन के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट में 750 रुपये की वृद्धि की है। नई कीमत 2,200 रुपये प्रति कनेक्शन है। पहले नए एलपीजी कनेक्शन के लिए सिर्फ 1450 रुपये देने पड़ते थे।

New LPG Connection

Also Read : रसोई गैस सब्सिडी बंद करने को लेकर कोई निर्देश नहीं, उज्ज्वला श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए बदला प्रावधान

अगर आप नया कनेक्शन लेते समय दो सिलेंडर खरीदते हैं तो 4,400 रुपये की डिपॉजिट रकम देनी होगी। इसका मतलब है कि ग्राहकों को दो सिलेंडर लेने पर 1500 रुपये का अतिरिक्त शुल्क देना होगा। प्रत्येक का वजन 14.2 किलोग्राम है। रसोई गैस की कीमतों के अलावा, रेग्युलेटर की कीमत भी बढ़ गई है। ग्राहकों को एक रेग्युलेटर प्राप्त करने के लिए 250 रुपये का भुगतान करना होगा, जो पहले 150 रुपये था।

New LPG Connection : पाइप और पासबुक के लिए क्रमश: 150 रुपये और 25 रुपये

वहीं, 5 किलो के सिलेंडर के लिए ग्राहकों को डिपॉजिट रकम के तौर पर 800 रुपये की जगह 1150 रुपये का भुगतान करना होगा। हर नए कनेक्शन के साथ आने वाले पाइप और पासबुक के लिए क्रमश: 150 रुपये और 25 रुपये देने होंगे।

एक तो सिलेंडर के दाम बढ़ने से पहले ही गरीब वर्ग चूल्हे को अपना चुका था और अब एलपीजी कनेक्शन के मूल्य में वृद्धि के चलते वे लोग कनेक्शन लेने के लिए भी 2 बार सोचेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.