पटनाः नीतीश कैबिनेट में नंद किशोर यादव की जगह पर पथ निर्माण मंत्री का कार्य संभाल रहे मंगल पांडे ने नये साल में कई सड़कों के बारे जानकारी दी. मंत्री ने बताया कि नये साल में लगभग 597 करोड़ की लागत से अंग क्षेत्र को दो सड़कों का उपहार मिलेगा.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

भागलपुर एवं बांका जिले में बन रहे इन पथ से एक बड़ी आबादी लाभान्वित होगी और आवागमन का साधन सुगम व सुलभ हो सकेगा साथ ही निकटवर्ती झारखंड के जिलों से सड़क संपर्क मतबूत होगा. दोनों सड़कों के बनने से झारखंड के दुमका, देवघर और गोड्डा से सड़क कनेक्टिविटी और भी मजबूत होगी. साथ ही व्यावसायिक गतिविधियों में भी तेजी आयेगी.

बांका में नया बायपास

मंगल पांडे ने बताया कि  220.71 करोड़ रुपये की लागत से एसएच-85 के अकबरनगर-अमरपुर के बीच करीब 29 किलोमीटर की लंबाई में सड़क का निर्माण कार्य चल रहा है. इसे जून के पहले सप्ताह तक पूरा कर लेने का लक्ष्य है. इस योजना के अंतर्गत अमरपुर में बाइपास रोड का निर्माण भी किया जाना है. इस पर विचार-विमर्श के बाद आवश्यक निर्णय लिया जा सकेगा.

भूमि अधिग्रहण का चल रहा काम

उन्होंने बताया कि एसएच-84 के करीब 43.35 किलोमीटर लंबाई में घोघा-पंजवारा सड़क की मरम्मत 376.85 करोड़ रुपये की लागत से हो रही है. इसमें एक आरओबी बनाने के लिए भू-अर्जन का काम अंतिम चरण में है. आरओबी को छोड़कर सड़क के सभी काम अप्रैल, 2021 के दूसरे सप्ताह तक पूरा कर लिये जायेंगे.

पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट काॅरपोरेशन लिमिटेड की परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में दोनों योजनाओं को निर्धारित समय -सीमा के भीतर पूरी गुणवत्ता के साथ पूरा करने का निर्देश दिया है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here