पटनाः केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज सोन नदी पर बना कोईलवर पुल का लोकार्पण किया. वर्चुअल उद्धाटन की अध्यक्षता सीएम नीतीश कुमार ने किया. एनएच-30 पर स्थित पटना से बक्सर परियोजना के बीच इस पुल का निर्माण किया गया है. इससे जाम की समस्या से निजात मिलेगा.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

इसके निर्माण में 266 करोड़ की लागत आयी है. 158 वर्षों बाद बिहार के कोईलवर में सोन नदी पर बने इस नए पुल से आरा, बक्सर और यूपी के रास्ते अन्य राज्यों की सड़क मार्ग आसान हो जायेगी. पुल का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा किया. नितिन गडकरी ने कहा इस पुल के निर्माण के लिए आरा सांसद आरके सिंह और बक्सर सांसद अश्विनी चौबे कई बार आ चुके थे.

जाम से मिलेगी मुक्ति

नितिन गडकरी ने बताया कि मैंने भी एक बार पुराने पुल पर जाकर अनुभव किया था कि वहां कितनी समस्या है जिसके बाद ही इस पुल के बनने का रास्ता साफ हो गया था. उन्होंने बताया कि पुल का नामकरण गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर रखे जाने का प्रस्ताव स्थानीय सांसद आरके सिंह से मांगा है. प्रस्ताव मिलते ही पुल का नाम वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर कर दिया जाएगा.

बिहार में सबसे ज्यादा पुल का निर्माण

इस मौकेे पर गडकरी ने कहा कि पूरे देश में सबसे अधिक ब्रिज बिहार में बन रहा है. पटना में गंगा नदी के तट पर बन रहे दूसरे लेन का दिसंबर 2021 तक निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा जबकि पटना में 3000 करोड़ रुपए की लागत से नए पुल का निर्माण कर लिया जाएगा. पुल के दूसरे लेन का भी काम अगले छह महीने में पूरा हो जाएगा इसका भी ध्यान रखा जा रहा है.

नीतीश ने की गडकरी की तारीफ

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की जमकर तारीफ की है.  इस मौके पर दानापुर से बिहटा तक एलिवेटेड सड़क बनाने की मंजूरी मिलने पर धन्यवाद दिया. नीतीश कुमार ने कहा कि कोइलवर पुल के निर्माण से न सिर्फ जाम की समस्या दूर होगी.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here