Wednesday, May 25

News : Modi सरकार ने शुरू की गरीबों के लिए अबतक की सबसे अच्छी योजना, महीनों के अंदर पैसा होगा दुगना, ऐसे…

News : मोदी सरकार ने सबसे अनोखी एवं भन्नाट योजना शुरू की हैं, जिसका सीधा लाभ गरीबों को होने वाला हैं। अब आपके पैसे होंगे डबल, इस सरकारी स्कीम में कुछ ही महीनों में दोगुना हो जाएगा आपका पैसा। 5 लाख बन जाएंगे सीधे 10 लाख। केंद्र सरकार की ओर से कई सरकारी स्कीम चलाई जा रही हैं, जिसमें पैसा लगाकर आप मोटा मुनाफा कमा सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसी सरकारी स्कीम के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आप अपने पैसे को कुछ ही महीनों में दोगुना कर सकते हैं।

News

News : जानिए क्या है योजना

ऐसे में इस सरकारी स्कीम का नाम किसान विकास पत्र है। आप इसे पोस्ट ऑफिस (Post Office) में इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं। KVP के जरिए आप अपने 5 लाख को 10 लाख बना सकते हैं। आपको बता दें इस स्कीम में आपके पैसे की पूरी तरह गारंटी रहती है। इस स्कीम में आपका पैसा 10 साल और 4 महीने दोगुना हो जाता है तो अगर आप भी पैसा डबल करने वाली कोई स्कीम देख रहे हैं तो यह आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।

तो चलिए जान लेते हैं की आपका पैसा कैसे होगा डबल किसान विकास पत्र स्कीम में निवेशकों को 6.9 फीसदी की दर से ब्याज का फायदा मिलता है। इसमें निवेशकों को सालाना कंपाउंड ब्याज का फायदा मिलता है। इसमें निवेशकों को सर्टिफिकेट के रूप में निवेश करना होता है। अगर आप मिनिमम निवेश की बात करें तो आप इस स्कीम में 1000 रुपये से शुरुआत कर सकते हैं। वहीं, अधिकतम निवेश की कोई सीमा नहीं होती है।

आप इसे 100 रुपये के मल्टीपल में खरीद सकते हैं। इसमें आप 1000, 2000, 5000, 10000 और 50000 रुपये तक सर्टिफिकेट खरीद सकते हैं। आप ये सर्टिफिकेट पोस्ट ऑफिस से खरीद सकते हैं। इस स्कीम में निवेश की बात की जाए तो कोई भी वयस्क ये सर्टिफिकेट खरीद सकता है। इसके अलावा मैक्सिमम तीन वयस्क मिलकर एक ज्वॉइंट अकाउंट में निवेश कर सकते हैं। 10 साल की उम्र से ज्यादा का नाबालिग ये सर्टिफिकेट खरीद सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.