नालंदा: बिहार के बच्चों को खेल में आगे बढ़ाने के लिए बिहार सरकार अगले साल तोहफा देने जा रही है. नालांदा जिला स्थित राजगीर में निर्माणाधीन क्रिकेट स्टेडियम एवं स्पोर्ट्स एकेडमी का निर्माण कार्य तेजी से कराया जा रहा है. कोराना संक्रमण काल के बावजूद राजगीर छबीलापुर स्टेट हाईवे पर ढेरा गांव के पास बन रहे स्टेडियम को 2022 तक बनाने का लक्ष्य है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

जिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह ने निर्माधीन स्टेडियम के प्रगति कार्य का जायजा लिया है. इशके साथ ही भविष्य में गंगाजल उद्वह योजना के तहत घोड़ा कटोरा जलाशय में भंडारित जल को स्टेडियम स्पोर्ट्स एकेडमी तक लाने से लेकर उसके भंडारण के लिए संभावित व्यवस्था पर भी विमर्श किया.

40 हजार बैठने की है क्षमता

दो साल पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम व राज्य खेल अकादमी के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया था. 90 एकड़ में  बन रहा राजगीर का क्रिकेट स्टेडियम दो तरह का होगा. पहला जिसमें 40 हजार लोगों के एक साथ बैठने की क्षमता होगी. दूसरा एक छोटा स्टेडियम होगा जिसमें 10 हजार लोगों के बैठने की क्षमता होगी.

कई खेलों के होगें एकेडमी

इस इंटरनेशनल स्टेडियम में क्रिकेट,फुटबॉल,वॉलीबॉल,बैडमिंटन से लेकर सभी तरह के खेलों की एकेडमी होगी. कैंपस में हॉस्टल से लेकर वीआईपी पार्किंग होगी. गेस्ट हाउस,पार्किंग, हॉस्टल,लाइब्रेबी और कैंटिंग जैसी सुविधाएं होंगी.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here