मंत्रालय संभालते ही एक्शन में आ गए नितिन नवीन, अधिकारियों को थमा दिया नया टास्क

0
6

पटना: नीतीश कैबिनेट विस्तार के बाद बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने पद ग्रहण के बाद अधिकारियों और अभियंताओं के साथ बैठक की. बैठक में उन्होंने बिहार राज्य पथ विकास निगम के योजनाओं कि समीक्षा की,साथ ही पहले से चल रहे योजनाओं को भी मॉनिटर किया. इसके बाद ही प्रेसवार्ता में मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने योजनाओं के संदर्भ में बताया.

बता दें कि पद ग्रहण के बाद पथनिर्माण मंत्री नितीन नवीन का ये पहला प्रेसवार्ता है. वार्ता में उन्होंने कहा कि जो भी योजनाएं चल रही है उसकी हमने एक-एक कर समीक्षा की है. उन्होंने कहा मुख्य राज्य उच्च पथों,बिहिया,जगदीशपुर,पीरो बिहटा,अमरपुर,अकबरनगर,घोंघा,पंजवारा,उदकिशनगंज,भटगवा,कदिरगंज,खैरा सभी पथों को आगामी मानसून सत्र से पहले पूरा करने के लिए निर्देशित किया गया है.

साल के अंत तक होगा NH-82 का काम पूरा 

साथ ही उन्होंने कहा कि दीघा रोटरी का जो काम चल रहा है उसे भी होली से पहले पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही साथ गया राजगीर बिहारशरीफ्फ NH-82 कि हालत को देखते हुए इस साल के अंत तक उसे पूरा करने का स्पष्ट निर्देश दिया गया है. उन्होंने दावा किया कि कच्ची दरगाह बिद्दूपुर पूल में जो जमीनी बधाएं आ रही थी उसे खत्म कर लिया गया है और विभागीय समीक्षा के बाद उसे 2022 के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा. जिससे आवा-गमन का बहुत बड़ा लाभ मिलेगा.

अधिकारियों को दिए ये निर्देश 

बहुचर्चित बख्तियारपुर ताजपुर पुल के बारे में उन्होंने कहा कि ये योजना काफी समय से चल रही थी और इसके पथ में कई बाधाएं भी आ रही थी,जिसका हल किया गया है और बहुत जल्द काम फिर से शुरू कर दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा आज के बैठक के दृष्टिकोण से हमने जो निर्देश दिए हैं उमसें जितने भी जीएम स्तर अधिकारी हैं,जिनके जिम्मे ज़ोन हैं. वे सप्ताह में एक से दो दिन ग्राउन्ड पर जा कर समीक्षा करेंगे.

ये भी पढ़ें:बीजेपी में युवाओं की बल्ले-बल्ले ये बड़े दो चेहरे बनेंगे नीतीश कैबिनेट में मंत्री

साथ ही उन्होंने निर्देश दिया कि सभी अभियंता समयसीमा का पालन करें. सभी एजन्सी मशीन, मानववल बढ़ाएं. निगम स्तर से प्रतिदिन हर योजना के काम की प्रगति की मॉनिटरिंग की व्यवस्था की जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here