पटनाः बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का ऐलान आज हो गया. इस बार पिछले बार के तुलना में सात की जगह मात्र तीन चरणों में वोटिंग होगी. बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा का सीएम नीतीश कुमार ने स्वागत किया. शुक्रवार को सीएम नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बिहार विधानसभा चुनाव आयोग की तरफ से घोषित तीन चरण में चुनाव का स्वागत किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में पहले भी 3 फेज में चुनाव हुआ करते थे. 2005 के बाद से बिहार विधानसभा चुनाव के चरण की संख्या बढ़ती चली गई थी. नीतीश कुमार ने कहा कि यह तो बिहार की जनता ही तय करेगी कि अगली सरकार किसकी बनेगी. अगर जनता का भरोसा मिला तो अगले कार्यकाल में हम बचे हुए काम भी पूरा करेंगे. जनता ने हर बार हमें काम का क्रेडिट दिया। अब जनता को तय करना है कि वह किसे चुनौती है. जनता अगर हमें मौका देगी तो हम काम करते रहेंगे. हमने बड़े पैमाने पर विकास का काम किया है.

बाकी बचे काम को करेंगे पूरा

सीएम नीतीश ने कहा कि सात निश्चय के तहत कोई भी काम पेंडिंग नहीं है, छात्रों के लिए क्रेडिट कार्ड योजना चलाई, हर घर नल जल पहुंचाया गया, हर घर बिजली पहुंचाने का काम किया यानी हमने बड़े पैमाने पर विकास का काम किया और कई योजनाओं को हमने स्वीकृति दी है. नीतीश कुमार ने कहा कि हमने जनता से जो वादा किया और जिन योजनाओं को शुरू किया, उसको पूरा करने का काम किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सात निश्चय-1, जो अब लगभग पूरा हो चुका है. जनता अगर दोबारा मौका देती है तो अगली बार हम सात निश्चय-2 को लेकर उसे पूरा करने का काम करेंगे.

रामविलास पासवान से अच्छे रिश्ते

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि रामविलास पासवान से हमेशा हमारे अच्छे रिश्ते रहे हैं, कौन क्या कहता है, इस पर नहीं जाना चाहिए. नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि नई पीढ़ी को यह पता चलना चाहिए कि आज से 15 साल पहले बिहार की कैसी स्थिति थी. नई पीढ़ी को यह भी जानकारी होनी चाहिए कि आज से 15 साल पहले लोग शाम में घरों से निकलते नहीं थे, किसी के पास कोई काम नहीं था.

रामविलास पासवान-चिराग पासवान (फाइल फोटो)
रामविलास पासवान-चिराग पासवान (फाइल फोटो)

सीएम ने लालू परिवार पर साधा निशान

नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों ने हमें सेवा करने का मौका दिया है तो सेवा करना ही हमारा धर्म है मेरे लिए तो पूरा बिहार एक परिवार है. नीतीश कुमार ने इशारों इशारों में लालू यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि, हमारे लिए तो पूरा बिहार परिवार है लेकिन, कुछ लोगों के लिए तो पत्नी, बेटा, बेटी वही परिवार है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *