पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज बिहार के पहले और सबसे बड़े एलिवेटेड कॉरिडोर का उद्घाटन किया. एलिवेटेड कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी और पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय के साथ स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव भी मौजूद रहे.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

वहीं, कृषि बिल के विरोध में किसान आंदोलन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी. मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों से बात करने की कोशिश कर रही है. अगर वे तैयार होते हैं तो बातचीत होनी चाहिए ताकि किसी भी तरह की गलतफहमी है तो वह दूर हो जाए. इस दौरान सीएम ने कहा कि आंदोलनकारियों को भी चाहिए कि सरकार से बात करे. किसान बिल से किसानों को फायदा होगा.

बातचीत से मिलेगी जानकारी

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ बातचीत करना चाहती है, जब बातचीत हो जाएगी तो किसानों को सही मायने में ये जानकारी मिल जाएगी कि उनकी किसी भी फसल की खरीद में कोई बाधा नहीं आने वाली है.  ये(आंदोलन) अकारण हो रहा है. बता दें कि कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसान प्रदर्शन कर रहे हैं.
पंजाब के किसान संगठनों ने किसान संगठनों ने 26 और 27 नवंबर यानी आज और कल ‘दिल्ली चलो’ की घोषणा की है. वहीं, नई दिल्ली में भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में पंजाब हरियाणा के किसान सहित देश भर के किसान दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान संगठनों ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के लिए रवाना की गई राशन से लदीं 40 ट्रालियों को हरियाणा सरकार ने बार्डर पर रोक लिया है.
Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here