नोएडा में ‘लव जिहाद’ का एक मामला सामने आया है, जहां एक लड़के पर आरोप लगा है कि उसने धर्म छिपाकर युवती से दोस्ती की और फिर शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. फिलहाल पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट व धर्म परिवर्तन निषेध कानून के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना ग्रेटर नोएडा के कासना थाना क्षेत्र की है जहां, कासना कोतवाली में एक युवती ने युवक पर धर्म छिपाकर शादी करने का झांसा देने और दुष्कर्म करने का आरोप लगाया. युवती ने आरोप लगाया है कि युवक धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा है. जिसके बाद युवती की शिकायत पर मामला दर्ज कर करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

एक ही कंपनी काम करता था आरोपी

नोएडा पुलिस के एक आलाधिकारी ने बताया कि एक कंपनी में काम करने वाली 20 साल की युवती ने शुक्रवार की रात कासना थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है. जिसमें कहा गया कि 2020 में उसकी कंपनी में काम करने वाले एक युवक ने खुद का नाम सोनू बताया जो बदायूं का रहने वाला है. धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ गईं और फिर दोस्ती हो गई.

शादी का झांसा देकर किया दुष्कर्म

युवती ने अपने शिकायत में कहा कि युवक ने दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया. जब युवती ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. युवक ने बताया कि वह हिंदू नहीं, मुस्लिम धर्म का है. युवक का नाम सोनू उर्फ फरहा फहजान है. वह मूल रूप से यूपी के बिजनौर जिले का रहने वाला है. सोनू को दादरी के एक अस्पताल के पास से गिरफ्तार किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here