0Shares

अगर आप पटना या इसके आस पास के रहने वाले हैं और पहाड़ी इलाकों से गिरते झरनों का लुत्फ उठाना चाहते हैं, तो आपको अब के लिए दार्जिलिंग, रोहतास, राजगीर या अन्य हिल स्टेशन जाने की जरूरत नहीं है।

अब पटनावासियों को पहाड़ों से गिरने वाले झरने का मजा लेने के लिए पटना से बाहर जाने की जरूरत नहीं होगी। वो इसलिए, क्योंकि अब पटना में ही पहाड़ों से गिरते ठंडे पानी के झरने में नहाने का लोग मजा ले पाएंगे।

राजधानी पटना में आर्टिफिशियल तरीके से पहाड़ बनाए गए हैं, जहां इन पहाड़ों से गिरता हुआ पानी आपको जलप्रपात वाला आनंद देगा। दरअसल गर्मी के दिनों में पटना के लोग दूसरे शहरों में जाकर झरनों का आनंद उठाते हैं, जिससे उन्हें शांति और सुकून मिलता है, लेकिन, अब उन्ही झरनों की तर्ज पर पटना में भी कृत्रिम पहाड़ बनाए गए हैं, जहां लोग गर्मियों के दिनों में थोड़ा चिल कर पाएंगे।

पटना

पटना-गया रोड के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बेलमोंट वाटरफॉल वाटर पार्क का निर्माण

बता दें, ये कृत्रिम पहाड़ राजधानी पटना के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बनाए गए हैं। यहां पटना-गया रोड के गौरीचक और बेलदारीचक के पास बेलमोंट वाटरफॉल वाटर पार्क का निर्माण किया गया है। इस बेलमोंट वाटरफॉल में पहाड़ों से झरने जैसा पानी गिरता है, जहां लोग अब अपने परिवार के साथ इस खास अनुभव का आनंद उठाने के लिए पहुंचने भी लगे हैं। अपने परिवार के साथ यहां आने वाले लोगों का कहना है कि यहां आकर उन्हें किसी पहाड़ी एरिया जैसा अनुभव हो रहा है। अब उन्हें ककोलत या राजगीर जाने की जरूरत नहीं है। जब भी उन्हें झरने देखने का मन करेगा, यहां आ जाएंगे।

बेलमोंट वाटरफॉल फन एंड सिटी पटना में अपने तरह का पहला मनोरंजन पार्क है। इस पार्क में वाटरफॉल के अलावा परिवार के लिए योगा एवं मेडिटेशन सेंटर, रेन डांस कॉरिडोर, वेज रेस्टोरेंट और बच्चों के लिए एम्यूजमेंट खेल-पार्क सभी हैं। यहां वाटरफॉल में एंट्री के लिए 499 और 399 रुपये का टिकट खरीदना होगा। यहां रेस्टोरेंट और होटल की भी व्यवस्था है, जहां आप फैमिली के साथ जाकर छुट्टियों का मजा भी ले सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.