अक्सर सिनेमाघरों में लोग चेयर पर बैठ कर फिल्म देखते हैं, लेकिन क्या आपने कभी थिएटर में सोफे पर सो कर फिल्म देखी है। अगर नहीं तो आपके लिए ये खबर पढ़ना जरूरी है। बिहार के पटना में एक सिनेमाघर में यह व्यवस्था की जा रही है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

बिहार में कई सिनेमाघर

बिहार में कई सिनेमाहॉल है। बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार के मुख्य शहरों जैसे पटना, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया और दरभंगा जैसे शहरों में अब मल्टीप्लेक्स का कल्चर है और लोग बड़े बड़े मल्टीप्लेक्स में सिनेमा देखते है। वही दूसरी तरफ अब राजधानी पटना में सिनेमा देखने के नए तरीके सामने आ रहे है। बताया जा रहा है अब सिनेमा देखने के लिए लोगो को किसी एक चेयर पर बैठ कर सिनेमा देखने की जरुरत नहीं पड़ेगी, बल्कि आप सोफे पर सो कर सिनेमा देख पाएंगे।

सिनेमाघर

मिली जानकारी के अनुसार बिहार की राजधानी पटना में अब सिनेप्लेक्स स्मार्ट थियेटर आ गया है। यहां सिनेमा देखने के तरीके अलग हैं। यह सिनेप्लेक्स स्मार्ट थियेटर पटना के राजाबाजार फ्लाईओवर के पाया नंबर 29 के सामने स्थित है, जो अपने आप में शानदार है।

इस सिनेप्लेक्स स्मार्ट थियेटर की खासियत यह है, की यहां आपको साधारण सिनेमाघरों की तरह एक सिंगल चेयर पर बैठ कर फिल्म देखने को जरूरत नहीं हैं यहां आपको सोफे मिलते है, जिस पर आप बड़े आराम से और सो कर सिनेमा देख सकते है। ये पहल पूरे बिहार में पहली बार की गई है।

इस थियेटर में फिल्म देखने के लिए टिकट की कीमत भी बहुत कम रखी गई है। यहां आपको सिनेमा देखने के लिए 250 और 260 रुपए देने होंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.