बयान की वजह से सुर्खियों में रहने वाले भागलपुर जिले के गोपालपुर के जदयू विधायक गोपाल मंडल के खिलाफ जदयू एक्‍शन ले सकता है। पिछले दिनों उपमुख्‍यमंत्री के खिलाफ विवादित बयान देने को लेकर प्रदेश नेतृत्‍व उनसे नाराज है।

अपने बयानों के कारण हमेशा चर्चा में रहने वाले भागलपुर के जदयू विधायक गोपाल मंडल (JDU MLA Gopal Mandal) पर कार्रवाई की तलवार लटक गई है। उपमुख्‍यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishor Prasad) को लेकर विवादित बयान देने को लेकर जदयू ने उनपर सख्‍ती का मूड बना लिया है।

जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष उमेश कुशवाहा (JDU State President Umesh Kushwaha) ने कहा है कि गोपाल मंडल पर कार्रवाई की जाएगी। कुशवाहा ने कहा है कि पार्टी से बढ़कर कोई नहीं है। उनपर कार्रवाई की जाएगी। इधर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा है कि अपने नेताओं को अनुशासन में रखना जदयू की जिम्‍मेदारी है।

प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा-अब होगी कार्रवाई

प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा है कि एनडीए पूरी तरह एकजुट है। उन्‍होंने कहा कि जदयू विधायक गोपाल मंडल us जो भी बयान दिया है वह नेतृत्‍व के संज्ञान में आ चुका है। उनसे स्‍पष्‍टीकरण किया गया है। उचित जवाब नहीं मिलने पर उनपर कार्रवाई की जाएगी। कुशवाहा ने बताया कि उनकी तबियत ठीक नहीं थी। इस कारण वे कार्यालय नहीं आ पा रहे थे। लेकिन अब वे ठीक है। अब कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा नेताओं ने जताई थी आपत्ति

मालूम हो कि गोपाल मंडल हमेशा बयान की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। कई बार वे ऐसी बातें बोल जाते हैं जिससे जदयू के लिए भी असमंजस की स्थिति हो जाती है। पिछले दिनों एक जमीन विवाद मामले में लोगों ने जब विधायक को घेर लिया था तो उन्‍होंने कहा था कि उनके पास हमेशा रिवाल्‍वर रहता है।

वे भाजपा नेताओं पर भी लगातार शब्‍दबाण चलाते रहते हैं। पिछले दिनों उन्‍होंने डिप्‍टी सीएम पर वसूली का आरोप लगा दिया था। इसके अलावा भी कई आरोप उन्‍होंने लगाए थे। बिहार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी को लेकर भी वे विवादित बयान दे चुके हैं। सम्राट चौधरी ने भी विधायक पर करारा पलटवार किया था।

उधर डिप्‍टी सीएम पर जदयू विधायक के बयान पर भाजपा ने काफी नाराजगी जताई थी। बिहार सरकार के मंत्री नीरज बबलू ने कहा था कि गोपाल मंडल केवल सुर्खियों में रहने के लिए बयानबाजी करते हैं। उन्‍होंने विधायक पर कार्रवाई की मांग की थी। उस दौरान जदयू की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई थी। लेकिन अब प्रदेश अध्‍यक्ष ने कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

Leave a comment

Cancel reply

Your email address will not be published.