ऑक्सीजन की कमी से देश में हाहाकार, इस अस्पताल में 25 मरीजों की मौत, हाई कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

0
9

नई दिल्लीः देश में कोरोना संक्रमण ने कोहराम मचा रखा है. इ,की वज से रोजाना हजारों जिंदगियां लील हो रही है. कोरोना संकट के बीच शनिवार की शुरुआत दिल्ली के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लतों का सामना करने वाली खबर के साथ हुई.

दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में तो ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत हो गई. तो महाराजा अग्रसेन समेत कुछ और अस्पताल ऑक्सीजन की तत्काल सप्लाई के लिए दिल्ली हाई कोर्ट तक पहुंच गए. दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल ने हाई कोर्ट में बताया कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से कल रात 25 मरीजों की मौत हो गई. अपनी याचिका में बताया कि हम सचमुच सांस के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की हुई सप्लाई

जयपुर गोल्डन अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. डीके बलुजा ने मीडिया को बताया कि ऑक्सीजन की आपूर्ति अब केवल आधे घंटे तक चलेगी. कल, हमें 3,600 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्राप्त होना था, लेकिन हमें केवल 1,500 लीटर प्राप्त हुआ. हालांकि. खबर लिखे जाने तक गोल्डन अस्पताल को ऑक्सीजन की सप्लाई मिल गई है.

ये भी पढ़ेंः IAS के बाद BDO और CO की कोरोना से मौत, पटना में चल रहा था इलाज

वहीं, महाराजा अग्रसेन अस्पताल ने दिल्ली हाई कोर्ट से कहा कि हमें अपने मरीजों के लिए ऑक्सीजन की तत्काल जरुरत है. क्रिटिकल केयर यूनिट में 106 मरीज भर्ती हैं. अगर ऑक्सीजन नहीं मिली तो मरीजों को डिस्चार्ज करना पड़ेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here