पटनाः बिहार में नई सरकार बनते ही राजधानी पटना में अतिक्रमणकारियों पर जिला प्रशासन का डंडा चला शुरू हो गया है. राजधानी में  सड़क पर सहज, सुगम, सुरक्षित वाहन परिचालन एवं सुचारू ट्रैफिक व्यवस्था के लिए प्रशासन लगातार प्रयत्नशील है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

अतिक्रमण के खिलाफ  दो दिनों के भीतर कार्रवाई हुई है जिसमें 2 लाख 71 हजार जुर्माना वसूला गया है. 123 होर्डिंग बैनर सहित कई अन्य अस्थाई अतिक्रमित संरचना हटाई गई है. अक्टूबर 2019 से अब तक जिला प्रशासन की तरफ से चलाए गए अतिक्रमण अभियान से कुल 2 करोड़ 61लाख 15 हजार की वसूली की गई है. जिला प्रशासन पाटलिपुत्र, कंकड़बाग एवं नूतन राजधानी अंचल में तीन टीम बनाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की है.

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

बता दें कि प्रमंडलीय आयुक्त संजय अग्रलवाल ने डीएम, एसएसपी/एसपी को जाम एवं अतिक्रमण की समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए एक टीम का गठन किया है. जिससे टीम को सक्रिय तत्पर कर एंक्रोचमेंट अभियान को तेज एवं प्रभावी बनाने का निर्देश दिया है.  पुलिस विभाग, नगर निगम एवं जिला प्रशासन आपसी समन्वय बनाकर अतिक्रमित संरचना को हटाने तथा ट्रैफिक व्यवस्था में आ रही बाधा को दूर करने का दिया निर्देश दिया है.
Get Daily City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here