बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से उछाल, पटना एम्स में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत

0
20

पटनाः कोरोना का संक्रमण कम होने के बजाए देश में बढ़ते ही जा रहा है. कोरोना के केस में तेजी से इजाफा हुआ है. होली से ठीक पहले बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या में अचानक बढ़ोतरी हुई है. लगातार बढ़ रहे मामले सरकार और प्रशासन के लिए चुनौतियां बढ़ाती जा रही हैं.

बिहार में पिछले 24 घन्टे में 88 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. सबसे ज्यादा पटना में 41 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिससे बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 472 पहुंच गई है. इस लिस्ट में पटना सबसे टॉप पर बना हुआ है.

पटना में सबसे ज्यादा मरीज

पटना में कोरोना के सबसे अधिक 217 एक्टिव मामले हैं, जहां संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है वहीं अस्पताल में भर्ती मरीजों की मौत होनी शुरू हो गई है. 24 घंटे में पटना AIIMS में दो मरीजों की मौत हो गई जिसमें एक पटना सिटी तो  दूसरा गया का संक्रमित मरीज शामिल है.

बिहार आने वालों पर निगरानी

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने कगल कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक की. सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि होली पर अन्य राज्यों से लोग वापस बिहार आ रहे हैं. ऐसे में यहां आने और जाने वाले लोगों की विशेष निगरानी होनी आवश्यक है. दूसरे राज्यों से जो लेग बिहार के जिलों में प्रवेश कर रहे हैं उनकी ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखी जाए. उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी सचेत करें.

ये भी पढ़ेंः कोरोना के बढ़ते प्रभाव पर एक्शन में सीएम नीतीश कुमार, दूसरे राज्यों से बिहार में एंट्री पर अधिकारियों को दिए ये सख्त निर्देश

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना की कम से कम 70 प्रतिशत आरटीपीसीआर जांच होनी चाहिए. इसके अलावा आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मिलनी चाहिए. इस जांच रिपोर्ट में देरी नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here