हाईटेक बनने जा रहा है अपना पटना एयरपोर्ट, अब सीधे घर जाने सहित मिलेंगी ये तमाम सुविधाएं

0
5

पटनाः बिहार की राजधानी पटना स्थित जय प्रकाश नारायण अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी होने जा रही है. इसके लिए लगातार काम चल रहा है. फिलहाल रोजाना 100 फ्लाइटों से 12 हजार यात्री आते-जाते हैं. ऐसे में एयरपोर्ट प्रबंधन की सफाई से यात्री प्रसन्न नहीं हैं.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

यात्रियों की शिकायत पर  पटना एयरपोर्ट प्रबंधन ने गौर किया है. इसके लिए वाशरूम का विस्तार करते हुए अत्याधुनिक तरीके से बड़ा बनाने का फैसला लिया गया है. एयरपोर्ट पर वाशरूम विस्तारीकरण में करीब छह महीने का वक्‍त लगेगा. वाशरूम के साथ सिक्यूरिटी होल्ड एरिया की तरफ एक बेबी केयर सेंटर भी बनेगा. इसमें कुल 2.5 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

यात्रियों की बढ़ रही है संख्या

इसके अलावा एयरपोर्ट का नया वाशरूम अत्याधुनिक होगा. सिक्यूरिटी होल्ड और एराइवल एरिया के वाशरूम का विस्तार होगा. बता दें कि कोविड-19 के बाद फ्लाइटों के यात्रियों में बढ़ोतरी हुई है पीक ऑवर में वाशरूम गंदा होने से भीड़ भी लग जाती है जिससे यात्री लगातार इसकी शिकायत कर रहे हैं.

शिकायत का होगा निदान

एयरपोर्ट निदेशक बीसीएच नेगी ने बताया कि वाशरूम का विस्तार आवश्यक हो गया है. यात्री बढ़ते जा रहे हैं.ऐसे में प्रयास है कि वाशरूम कभी भी गंदा न हो. यात्रियों को किसी तरह की शिकायत न करना पड़े इस तरफ प्रयास की गई है.

कैब की होगी व्यवस्था

इसके अलावा एयरपोर्ट प्रबंधन यात्रियों की सुविधा के लिए कैब की व्यवस्था करेगा. कैब की स्थाई व्यवस्था होने से यात्रियों को काफी लाभ मिलेगा. इसके लिए ई-निविदा आमंत्रित की गई है. बिड जमा करने की अंतिम तिथि आठ जनवरी है. वहीं, एयरपोर्ट एराइवल हॉल, स्नेक्स बार, स्वीट्स, शॉप की बंदोबस्ती के लिए ई-निविदा निकाली गई है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here