पटना, भागलपुर सहित इन जगहों से खुलने वाली ट्रेनों की बढ़ी फ्रीक्वेंसी, ये है पूरी लिस्ट

0
12

Highlights रेलवे ने कई ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने का फैसला किया है। बांद्रा टर्मिनस-जम्मू तवी ट्रेन सहित पटना-इंदौर ट्रेन की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई जाएगी। बिहार और यूपी को जोड़ती थावे-कप्तानगंज-थावे की भी एक सितंबर से शुरुआत होगी।

नई दिल्ली: भारत में अक्टूबर और नवंबर के महीने त्योहारों के लिहाज से काफी व्यस्त माने जाते हैं। अगस्त खत्म होने के साथ और कोरोना की दूसरी लहर के कम होते प्रकोप के बीच लोगों की आवाजाही भी बढ़ने की उम्मीद है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए रेलवे ने कई ट्रनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाने का फैसला किया है।

रेलवे के मुताबिक इन 5 जोड़ी ट्रनों की फ्रीक्वेंसी बढ़ाई जा रही है। आइए आज हम आपको इन ट्रेनों की लिस्ट के बारे में बताते हैं।

बांद्रा टर्मिनस-जम्मू तवी ट्रेन: भारतीय रेलवे के मुताबिक 09027 बांद्रा टर्मिनस जम्मू तवी फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस हर शनिवार को चलेगी। इसकी शुरुआत 4 सितंबर 2021 से हो रही है। अगले आदेश तक इसका संचालन जारी रहेगा। ठीक इसी तरह 09028 जम्मू तवी बांद्रा टर्मिनस फेस्टिवल एक्सप्रेस ट्रेन 6 सितंबर से हर सोमवार को चलेगी।

पटना-इंदौर ट्रेन: रेलवे के मुताबिक 09313 इंदौर पटना फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन को 1 सितंबर से अब हफ्ते में 2 दिन चलाया जाएगा। इस अब सोमवार और बुधवार को चलाने का फैसला हुआ है। ट्रेन वाया लखनऊ 1 सितंबर 2021 से चलेगी। ऐसे ही 09314 पटना इंदौर फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस अब बुधवार और शुक्रवार को चलेगी।

भागलपुर-गांधीधाम ट्रेन: रेलवे के मुताबिक 09451 गांधीधाम-भागलपुर फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस 3 सितंबर 2021 से हर शुक्रवार को चलाई जाएगी। वहीं 09452 भागलपुर-गांधीधाम फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस लखनऊ के रास्ते हर सोमवार को चलाई जाएगी। इसे 6 सितंबर 2021 से अगले आदेश तक चलाई जाएगा।

थावे-कप्तानगंज-थावे: रेलवे के मुताबिक एक सितंबर से थावे-कप्तानगंज-थावे अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चलेगी। यूपी और बिहार को जोड़ती 05165 थावे-कप्तानगंज-थावे स्पेशल बुधवार (1 सितंबर) से हर रोज चलेगी। ट्रेन थावे रोज सुबह 10 बजकर 20 मिनट से चलेगी और कप्तानगंज दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी। वहीं कप्तानगंज से दोपहर 1:30 बजे से ट्रेन चलेगी और 3:30 बजे थावे पहुंचेगी।

मुंबई के बांद्रा से हरिद्वार की ट्रेन: बांद्रा टर्मिनस हरिद्वार सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (09017) एक सितंबर 2021 से अगले आदेश तक हर सप्ताह बुधवार को चलेगी। वहीं 09018 हरिद्वार बांद्रा टर्मिनस सुपरफास्ट फेस्टिवल स्पेशल 2 सितंबर से हर गुरुवार को चलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here