अभी और सितम ढाएगा हाड़ कपाने वाली ठंड! हो सकती है बारिश

0
3

पटना: नये साल में बिहार में पिछले कुछ दिनों से तापमान में अचानक गिरावट आई है. जानकारी के अनुसार ठंड का यह मिजाज 22 जनवरी तक यूं ही निरंतर जारी रहेगा. इस दौरान न्यूनतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज किए जाने की उम्मीद है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक आनंद शंकर ने पूर्वानुमान बताते हुए कहा कि बिहार के कई जिलों का तापमान 7 डिग्री तक रहने की भी संभावना है. अगले 72 घंटे तक बिहार के लोगों को घने कोहरे से तो राहत मिलेगी लेकिन इस दौरान ठंड बरकरार रहेगी.

रात में तापमान में गिरावट

वहीं मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश को लेकर भी पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के कई हिस्सों में बारिश का कारण पश्चिमी विक्षोभ का सक्रिय होना बताया जा रहा है. बिहार में फिलहाल लोगों को ठंड से अधिक कोहरे के कारण परेशानी हो रही है. दिन का तापमान जहां सामान्य रह रहा है वहीं रात को तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.

यातायात पर भी कोहरे का असर 

बिहार के लगभग सभी जिलों में कोहरे का असर दिख रहा है और इसका असर ट्रैफिक व्यवस्था पर भी दिख रहा है.राजधानी में आज सुबह से ही कोहरा छाया रहा. सड़क पर विजिबिलिटी शून्य रही,धूप नहीं निकलने से कंपकंपी का असर है. पिछले दो दिनों से पटना समेत बिहार के अन्य शहरों में यही हाल है. कोहरे का असर यातायात पर भी पड़ रहा है,कोहरे के कारण लोग दिन में भी गाड़ियों के हेडटलाइट्स जलाकर चलने को मजबूर हैं.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here