बहुचर्चित सेनारी नरसंहार में पटना हाईकोर्ट सुनाया बड़ा फैसला,13 लोगों को किया बरी

0
9

पटनाः बिहार के बहुचर्चित सेनारी हत्याकांड में आज पटना हाईकोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को हत्याकांड के 13 दोषियों को बरी कर दिया. अश्विनी कुमार सिंह और अरविंद श्रीवास्तव की खंडपीठ ने शुक्रवार को दोषियों को तुरंत रिहा करने का आदेश दिया है. सेनारी हत्याकांड 1999 में हुआ था, जिसमें 34 लोगों की हत्या हुई थी.

दरअसल, जहानाबाद जिला के सेनारी में 18 मार्च 1999 को नरसंहार हुआ था जिसमें 34 लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई थी. सेनारी गांव की घेराबंदी कर लोगों को घर से निकालकर मारा गया था. उनके हाथ-पैर बांधकर और गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. निचली अदालत ने 2016 में 10 दोषियों को फांसी और 3 को उम्रकैद की सजा सुनाई थी. जिसे आज पटना हाईकोर्ट ने फैसले को पलटते हुए 13 दोषियों को बरी कर दिया.

कोर्ट ने बरी करने का सुनाया फैसला

निचली अदालत के फैसले की पुष्टि के लिए बिहार सरकार द्वारा पटना हाईकोर्ट में डेथ रेफरेंस दायर किया गया. साथ ही दोषियों ने भी हाईकोर्ट में याचिका दायर कर निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी. जहां कोर्ट ने आज 13 दोषियों को बरी करने का फैसला सुनाया है.

ये भी पढ़ेंः एक-दूसरे से भिड़ गई दो पूर्व सीएम की बेटी-बहू, मांझी की बहू ने लालू की बेटी रोहिणी की ठेठ भाषा में लगाई क्लास

2016 में निचली अदालत पहले ही 20 आरोपियों को बरी कर चुकी है जबकि केस के कुल 70 आरोपियों में से 4 की मौत हो चुकी है. जिसके बाद अब शुक्रवार को पटना हाई कोर्ट ने सेनारी नरसंहार के 13 दोषियों को बरी करने का आदेश देते हुए उन्हें तुरंत रिहा करने को कहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here