Wednesday, May 25

Patna International Airport : यात्रियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से शुरू की गई नई उड़ान सेवा

Patna International Airport : बिहार की राजधानी पटना स्थित जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर प्रतिदिन बढ़ रही यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए नई उड़ान सेवा शुरू की गई है। प्रतिदिन पटना एयरपोर्ट से 5000 यात्री उड़ान भर रहे हैं। यहां से प्रतिदिन 50 जोड़ी विमानों का परिचालन किया जा रहा है। एक नई एयरलाइन कंपनी फ्लाईबिग ने गुवाहाटी के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू कर दी।

Patna International Airport

Patna International Airport : पटना पहुंचते ही विमान को पटना एयरपोर्ट पर वाटर सैल्युट

बता दें कि फ्लाईबिग एयरलाइंस के द्वारा सबसे पहले गुवाहाटी से पटना के लिए विमान का परिचालन शुरू किया गया है। गुवाहाटी से पटना पहुंचते ही विमान को पटना एयरपोर्ट पर वाटर सैल्युट किया गया। तमाम एयरपोर्ट के अधिकारी और विमान कंपनी के कर्मचारी वाटर सैल्युट के वक्त वहां मौके पर मौजूद थे।

ज्ञात हो कि इंडिगो और स्पाइसजेट के बाद पटना और गुवाहाटी के बीच यह तीसरी सीधी उड़ान सेवा है, जिसकी सुविधा पटना एयरपोर्ट पर दी गयी है। फ्लाईबिग गुवाहाटी- पटना- गुवाहाटी से प्रतिदिन सीधी उड़ान भरेगा। यह फ्लाइट पटना को असम में गुवाहाटी के रास्ते त्रिपुरा में अगरतला से भी जोड़ने में सहायक होगा।

फ्लाईबिग एयरलाइंस से पहले पटना एयरपोर्ट पर एयर इंडिया, इंडिगो, स्पाइस जेट, गो एयर और विस्तारा विमानन कम्पनी की सेवा उपलब्ध थी। अब फ्लाईबिग विमान कम्पनी की सेवा की शुरुआत आज से की गई है। पटना एयरपोर्ट पर हाल के वक्त मे कई बड़े शहरों से सीधी उड़ान शुरू की गयी है जिससे अब बिहार से बाहर आने जाने वाले लोगों को काफी सहूलियत होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.