Wednesday, May 25

Patna News : पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी भयावह आग, मौके पर दमकल के वाहन

Patna News : बिहार की राजधानी पटना के हड़ताली मोड़ के समीप स्थित विश्वेश्वरैया भवन में आज सुबह भयावह आग लगने की वजह से अफरा-तफरी मच गई। आनन फानन में घटनेकी जानकारी दमकल विभाग को दी गई। भवन के ऊपरी मंजिल पर आग लगी है। खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड के 15 वाहन मौके पर पहुंचे।

Patna News

Patna News : आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया

प्राप्त जानकारिंके अनुसार आग लगने के कारणों का पता नहीं लग पाया है। वहीं, घटना के बाद कई लोग भवन के अंदर ही फंसे थे। हालांकि, इन लोगों को पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। इस भवन में कई सरकारी विभागों के ऑफिस हैं। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में मेंटेनेंस का काम चल रहा था।

आग तीसरी मंजिल पर लगने की बात कही जा रही है। सूत्रों के अनुसार आग जिस जगह लगी है, वहां लघु जल संसाधन, ग्रामीण कार्य और योजना विभाग के कार्यालय है। उस जगह पर कई विभाग के मंत्री और अफसर बैठते है। आग का असर तीसरी से पांचवीं मंजिल तक है। इस घटना में हुई संपत्ति के नुकसान का अनुमान अभी ज्ञात नहीं हो पाया है। आग की लपटें इतनी तेज थी कि कई विभागों के जरूरी दस्तावेज जलने की आशंका है।

आग ने तीसरी मंजिल से फैलते हुए छठी मंजिल को भी अपने आवेश में ले लिया। आसपास लोगों की भीड़ जमा हो गई। छठी मंजिल की आग बुझाने के लिए एयरपोर्ट से हाइड्रोलिक मशीन मंगवाई गई है। बताया जा रहा है कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है, क्योंकि बिल्डिंग में पिछले 2 सालों से मेंटेनेंस का काम चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.