0Shares

पटना सहित पूरे बिहार को विकसित करने हेतु राज्य सरकार तत्पर है। राज्य के विभिन्न स्थानों पर कई बड़े निर्माण किए जा रहे हैं। पटना में भी कई परियोजनाओं पर काम चालू है, जिनके पूरा होने पर आने वाले 5 सालों में राजधानी की सूरत बदल जाएगी। वही, राजधानी पटना को अगले महीने कई बड़ी सौगातें मिलने वाली है।

राजधानी पटना का लोक नायक गंगा एक्सप्रेसवे अपने आप में बेहद ही खास है। जल्द ही लोकनायक गंगा पथ एक्सप्रेसवे का लाभ पीएमसीएच के मरीजों को मिलने लगेगा। पीएमसीएच से गंगापथ को जोड़ने के लिए अलग से लेन निर्माण का कार्य लगभग 80 फीसदी पूरा हो गया है। लेन निर्माण के लिए पाये बना लिए गए हैं और इन पर गार्डर चढ़ाने का काम तेजी से चल रहा है। जून अंत तक सड़क निर्माण पूरा करने के बाद जुलाई से इसकी कनेक्टिविटी पीएमसीएच से हो जाएगी।

पटना

राजधानी पटना में वैसे तो कई फ्लाईओवर बन चुके

राजधानी पटना में वैसे तो कई फ्लाईओवर बन चुके हैं लेकिन एक और शानदार फ्लाईओवर का सौगात अगले महीने मिलने जा रही है। मीठापुर फ्लाईओवर लगभग बनकर तैयार हो गया है और इसे अगले महीने राजधानी पटना वासियों के लिए खोल दिया जाएगा। इससे गर्दनीबाग विधानसभा सचिवालय आदि इलाकों में लोगों को जाम से निजात मिलेगी।

उत्तर और दक्षिण बिहार के जोड़ने वाला लाइफ लाइन गांधी सेतु का निर्माण भी लगभग लगभग पूरा हो गया है। बताया जा रहा है कि गांधी सेतु के दोनों लेन का निर्माण पूरा हो चुका है और अगले महीने से इसे भी खोल दिया जाएगा।बताया जा रहा है की गांधी सेतु के उद्घाटन की तारीख 7 जून तय की गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.