पटना: राजधानी पटना की सड़कों पर आज से लोगों को इलेक्ट्रीक बस का आनंद मिलने लगेगा. सीएम नीतीश कुमार ने आज नई बसों को हरी झंडी दिखाई और फिर उसी बस में सवार होकर वह विधानसभा पहुंचे. इस दौरान उनके साथ दोनों डिप्टी सीएम तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी सहित बिहार सरकार के दूसरे मंत्री भी मौजूद रहे.

लेकिन इस खुशी के पल में तब चिंता की लकीरें नजर आने लगी, जब बस को घुमाने के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई. इस दौरान बस के धक्के से गार्डन के बाउंड्री के नुकसान पहुंचा है. बिहार में आज से इलेक्ट्रिक बसों का परिचालन आरंभ हो गया है. आज 12 बसों का परिचालन शुरू हुआ है 25 और बसे आएंगी.

ये भी पढ़ेंः बिहार में पेट्रोल डीजल से निजात दिलाने वाली इलेक्ट्रीक बस का परिचालन शुरू, बस से विधानसभा पहुंचे सीएम और मंत्री

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन सभी बसों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. सीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 2019 से वो इलेक्ट्रिक कार का इस्तेमाल कर रहे हैं. बिहार सरकार के मंत्री और अधिकारियों को भी चलने के लिए इलेक्ट्रिक कार दी गई हैं. नीतीश कुमार ने बताया कि  जब वो पहली बार इलेक्ट्रिक कार का इस्तेमाल करना शुरू किया तो जहां से भी जाते लोग देखने लगते थे. उन्होंने बताया कि कार के अलावा बस भी आ गई है जो पर्यावरण संरक्षण के लिए भी काफी फायदेमंद होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here