0Shares

Patna Zoo : वीकेंड पर परिवार और बच्चों के साथ आउटिंग के लिए सबसे बेहतर जगहों में ज़ू शामिल है। यहां मनोरंजन के साथ बच्चों को काफी कुछ सीखने को भी मिलता है।

पटना जू में हर वीकेंड या आम दिनों पर काफी भीड़ होती है। आ कई बार पटना ज़ू गए होंगे, लेकिन अब पटना ज़ू में आपको बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। यहां कई नई चीज़ें देखने को मिल सकती हैं। इन दिनों पटना ज़ू में सब आपको टॉय ट्रेन लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। आपको बता दूं कि पटना टॉय ट्रेन कई सालों बाद फिर से शुरू कर दी गई हैं

Patna Zoo

Also Read : Five Star Hotels In Patna : पटना को मिलेगी तीन पांच सितारा होटल की सौगात, कैबिनेट ने दी मंजूरी

Patna Zoo : पटना ज़ू में लंबे समय के बाद एक बार फिर से टॉय ट्रेन का परिचालन

राजधानी पटना के बेली रोड स्थित पटना ज़ू में लंबे समय के बाद एक बार फिर से टॉय ट्रेन का परिचालन शुरू कर दिया गया है। लोग इसका काफी आनंद ले रहे हैं। और तो और इस ट्रेन की खासियत ये है की ये ट्रैकलेस है, यानी ये अन्य ट्रेनों की तथा पटरी पर नहीं, बल्कि रोड पर दौड़ती है।

भीषण गर्मी के बावजूद पर्यटक बड़ी संख्या में पटना जू पहुंच रहे हैं। इसके साथ ही बड़ी संख्या में बच्चे इस ट्रैकलेस टॉय ट्रेन से पटना जू में एंज्वॉय कर रहे हैं। ये टॉय ट्रेन कई जानवरों के आसपास जाकर रुकती है, ताकि छोटे बच्चे उन जानवरों को गाड़ी में बैठे-बैठे या नीचे उतरकर भी देख सकें। टॉय ट्रेन में बैठे बच्चे काफी एंज्वॉय कर रहे हैं।

इस टॉय ट्रेन में करीब 40 लोग बैठ सकते हैं। टॉय ट्रेन की टिकट की कीमत मात्र 30 रुपए है।

Leave a comment

Your email address will not be published.