Daily City News Desk: पृथ्वी के बाहर ब्रह्मांड में क्या कोई ऐसी दुनिया हो सकती है ? ये सवाल सालों से समझ के परे रहा है। एलियन्स पर ढेरों फिल्में बनने के बाद आजतक हम उनकी दुनिया के बारे में और उनके वजूद के बारे में हर दिन कल्पनायें करते रहते हैं, कई बार आसमान में उड़न तश्तरी यानी यूएफओ (अनआइडेंटीफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट) के देखे जाने का भी दावा किया गया है।

हालांकि, अभी तक इसकी सच्चाई का नहीं पता चल सका है। अमेरिका रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने सोमवार को यूएफओ के तीन वीडियो जारी किए हैं।

पहली घटना 2004 में पैसिफिक ओशियन में हुई थी। नेवी के पायलट ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया था कि करीब 40 फीट लंबा ऑब्जेक्ट पहले पानी पर मंडराता रहा और फिर तेजी से निकल गया। यूएफओ के दो और वीडियो 2015 में आए। यहां पायलट कह रहा है कि यूएफओ की पूरी फ्लीट मौजूद है। ये चखरी की तरह घूम रहे हैं।


हालांकि, ये वीडियो पहले ही लीक हो चुके हैं। कुछ मीडिया संस्थान भी इनके बारे में रिपोर्ट कर चुके हैं। पेंटागन की वेबसाइट के मुताबिक, ये वीडियो लोगों के बीच किसी तरह के भ्रम को दूर करने के लिए जारी किए गए हैं।


हालांकि डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस ने कहा है कि जांच में ऐसा कुछ भी नहीं मिला, जिसके लिए मिलिट्री एयर स्पेस में कोई खतरा पता चले। फिलहाल पेंटागन की ओर से अभी भी इन वीडियो को लेकर कोई साफ राय नहीं दी गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *