लॉकडाउन 5 को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की बैठक करीब दो घंटे तक चली. पीएम आवास पर हुई इस बैठक में कैबिनेट सचिव राजीव गाबा, गृह सचिव एके भल्ला और पीएमओ के अधिकारी भी मौजूद रहे.

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बात चीत का ब्यौरा भी दिया. साथ ही बैठक में लॉकडाउन की आगे की रणनीति पर चर्चा हुई.

आपको बता दें कि लॉकडाउन के चौथे चरण की मियाद 31 मई को पूरी हो रही है. ऐसे में सरकार इस बात पर लगातार मंथन कर रही है कि आगे की स्थिति कैसी हो. लॉकडाउन जारी रखने या नहीं रखने का फैसला लेने से पहले केंद्र ने तमाम राज्यों से उनके सुझाव मांगे हैं.

इसी सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की और उनसे लॉकडाउन चार के बाद क्या किया जाए और क्या नहीं इन सब बातों को लेकर राय मांगी है. राय देने के लिए केंद्र ने राज्यों को शनिवार तक का समय दिया है.

Get Daily City News Updates

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते देशभर में 25 मार्च से ही लॉकडाउन जारी है. महामारी को रोकने के लिए सरकार अब तक चार बार लॉकडाउन की मियाद को बढ़ा चुकी है. हालांकि वर्तमान में कोरोना अपना और भयावह रूप दिखा रहा है. अब देश में  करीब 7 हज़ार कोरोना के मामले रोज़ाना सामने आ रहे हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *