मकर संक्रांति पर बिहार के कतरनी चुड़ा का स्वाद चखेंगे राष्ट्रपति और पीएम, जानें इसकी खासियत

0
13

भागलपुर: इस साल मकर संक्रांति के मौके पर   और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागलपुर के सुप्रसिद्ध कतरनी चूड़े का स्वाद चखेंगे. मकर संक्रांति के अवसर पर यह सुप्रसिद्ध चूड़ा विशेष तौर पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भेजा गया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

भागलपुर जिला प्रशासन के निर्देश के बाद जैविक विधि से उपजाए गए कतरनी धान से चूड़ा बनवाकर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित 200 विशिष्ट लोगों के लिए 200 पैकेट चूड़ा दिल्ली भेजा गया है. इस खास किस्म के चूड़े को लेकर कृषि विभाग की परियोजना ‘आत्मा’ के निदेशक प्रभात कुमार सिंह और प्रदुमन कुमार को दिल्ली भेजा गया है.

200 लोगों के लिए भेजा गया चूड़ा

भागलपुर जिले के प्रभारी कृषि पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि पहले यह चूड़ा बिहार भवन जाएगा और वहां से राष्ट्रपति भवन और प्रधानमंत्री कार्यालय सहित 200 विशिष्ठ लोगों के घरों तक पहुंचाया जाएगा. उन्होंने कहा कि यहां से जदार्लू आम हर वर्ष राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को भेजा जाता रहा है. आपको बता दे कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पूर्व मे बिहार के राज्यपाल भी रह चुके हैं.

ये भी पढे: सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को दिया तगड़ा झटका, कृषि कानून पर लग गई रोक

शाही लीची भी भेजी जाती है दिल्ली

मुजफ्फरपुर की प्रसिद्ध शाही लीची भी प्रतिवर्ष गर्मी के मौसम में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित कई हस्तियों को भेजी जाती है. लीची के बगानों से पहले सैंपल मंगवाए जाते हैं और फिर मीठी और रसीली लीची का चयन कर उसे दिल्ली भेजा जाता है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here