पटना: पटना साहिब तख्त श्री हरमंदिर साहिब गुरुद्वारा में गुरुगोविंद सिंह महाराज की 354 वाँ प्रकाश पर्व को लेकर श्रंद्धालुओं का जत्था पहुँचने लगा है.वही सिख श्रंद्धालुओं के स्वागत के लिए पटना साहिब पूरी तरह से सजधज कर तैयार हो गया है.

Immediately Receive Kuwait Hindi News Updates

जहां 18 जनवरीa को बड़ी प्रभातफेरी के साथ प्रकाशपर्व की शुरुआत होगी वही 19 जनवरी को गाय घाट गुरुद्वारा से नगर कीर्तन निकाला जाएगा और मुख्य प्रकाशपर्व का आयोजन 20 जनवरी को पटना साहिब गुरुद्वारा में किया जाएगा।सिखों के 10वें गुरु गुरुगोविन्द सिंह की 354 वां जयंती प्रकाश पर्व के रूप में मनाया जा रहा है.

दुल्हन की तरह सज चुका है पटना साहिब

जिसको लेकर पटना साहिब गुरुद्वारा को रंग-बिरंग लाइटों से दुल्हन की तरह सजाया गया है. साथ ही गुरुद्वारा के आस पास के जगह और गुरुद्वारा आने वाले सड़क को भी रंग बिरंग लाइटों से सजाया गया है.जहां सिख श्रंद्धालुओं के स्वागत के लिए पटना साहिब रेलवे स्टेशन भी रंग बिरंगी लाइटों से सज धज कर तैयार हो गया है.

मुख्यमंत्री भी होंगे प्रकाश पर्व में शामिल 

वही गुरुद्वारा प्रबंधक ने बताया कि कोरोना को लेकर जारी किए गए गाइडलाइंन को ध्यान में रखते हुए प्रकाशपर्व मनाया जा रहा है.इस बार किसान आंदोलन को लेकर पंजाब, हरियाणा समेत कई राज्यों से सिख श्रंद्धालुओं का जत्था नहीं आने से भीड़ में काफी कमी आई है. वही उन्होंने बताया कि 20 जनवरी को प्रकाशपर्व में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी शिरकत करेंगे. जहां प्रकाशपर्व की तैयारियों को लेकर पटना जिलाधिकारी खुद नज़र बनाए हुए हैं और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

Get Today’s City News Updates

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here